scriptप्रतिबंध के बाद भी गुवाहाटी पहुंचे तोगड़िया | Togadia arrived in Guwahati after the ban | Patrika News

प्रतिबंध के बाद भी गुवाहाटी पहुंचे तोगड़िया

locationगुवाहाटीPublished: Jul 18, 2018 09:11:58 pm

Submitted by:

Prateek

असम में एएचपी नेता ने कहा कि सरकार का यह कदम हमें चुप कराने के लिए है…

praveen togadiya

praveen togadiya

(पत्रिका ब्यूरो,गुवाहाटी): विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया असम पुलिस द्वारा सार्वजनिक जनसभा और पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करने पर लगाए गए दो महीने के प्रतिबंध के बावजूद बुधवार को यहां पहुंच गए। तोगड़िया विमान से लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचे और वहां से सीधे कामाख्या मंदिर चले गए। उनके निर्धारित कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के फैसले के विरोध में वह माथे पर एक काली पट्टी बांधे हुए हवाईअड्डे से बाहर निकले। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के सैकड़ों समर्थकों ने हालांकि तोगड़िया का स्वागत गर्मजोशी से किया और हवाईअड्डे के बाहर उनके सम्मान में नारे लगाए। साथ ही उन्होंने भाजपानीत असम सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

 

एएचपी समर्थकों ने कहा कि तोगड़िया ने काली पट्टी बांधकर उन्हें चुप कराने के सरकार के कदम का विरोध करने का निर्णय लिया है। तोगड़िया गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ से मिले और पूछा क्यों उन्हें जनसभाओं को संबोधित करने और कोई बयान देने से प्रतिबंधित किया गया है। इसके बाद उन्होंने पत्रकार सम्मेलन को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य में पचास लाख बांग्लादेशी हैं। असम की भाजपानीत सरकार जाति, माटी व भेटी की रक्षा के लिए आई थी, लेकिन यहां के सत्रों पर बांग्लादेशियों का कब्जा हो गया है। बांग्लादेशियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

चुप कराने के लिए सरकार ने उठाया है यह कदम

असम में एएचपी नेता ने कहा कि सरकार का यह कदम हमें चुप कराने के लिए है। हालांकि हम चुप नहीं बैठेंगे और भाजपा सरकार को इसका जवाब 2019 के आम चुनाव में देना होगा। उन्होंने कहा कि असम सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 100 वाहनों को रोक दिया। इन वाहनों में सवार एएचपी के हजारों समर्थक गुवाहाटी पहुंचकर तोगड़िया से मिलने वाले थे। पुलिस को आशंका थी कि उनके भड़काऊ भाषण शांति व्यवस्था में खलल पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो