scriptचौकीदार दरवाजे पर करता रहा पहरेदारी,घर के अंदर हो गया यह काम | 10 lakhs and jewels stolen thieves in gwalior | Patrika News

चौकीदार दरवाजे पर करता रहा पहरेदारी,घर के अंदर हो गया यह काम

locationग्वालियरPublished: Nov 13, 2018 07:13:06 pm

Submitted by:

monu sahu

चौकीदार दरवाजे पर करता रहा पहरेदारी,घर के अंदर हो गया यह काम

police

चौकीदार दरवाजे पर करता रहा पहरेदारी,घर के अंदर हो गया यह काम

ग्वालियर। कान्वेंट स्कूल की टीचर के घर में दिनदहाड़े 10 लाख की चोरी हो गई। उनकी इमारत में चौकीदार भी रहता है, लेकिन उसकी पहरेदारी को चकमा देकर चोर बेधडक़ उनके फ्लैट में घुसे और जेवर, पैसा लेकर निकल गए। जब शिक्षिका घर लौटीं तब चोरी का पता चला। हंगामा सुनकर पड़ोसियों ने भी बताया कि कुछ खटपट की आवाजें तो सुनीं थीं, लेकिन उन पर ध्यान नहीं दिया।
सुराग तलाशने के लिए ट्रैकर डॉग और फिंगर प्रिंट टीम भी पहुंची लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। अनामिका शर्मा निवासी रिवर व्यू कॉलोनी, श्रीधु्रव अपार्टमेंट ने बताया कि वह शिक्षिका है इसलिए सुबह ७:३० बजे स्कूल जाती हैं। पति दीपक शर्मा कंस्ट्रक्शन कंपनी में पदस्थ हैं। वह काम के सिलसिले में कई दिन से शहर के बाहर गए हैं।
सोमवार सुबह फ्लैट नंबर २०१ का ताला लगाकर बेटी के साथ स्कूल गई थीं। दोपहर दो बजे दोनों घर लौटीं तो फ्लैट के मेनगेट का कुंदा उखड़ा मिला। अंदर कमरे में रखी अलमारी का लॉकर टूटा था। उसमें करीब 8 लाख रुपए नकद रखे थे, इसके अलावा सोने की दो चेन, मंगलसूत्र, अंगूठी के अलावा पाजेब सहित काफी जेवर चोरी कर ले गए। जेवर की कीमत करीब दो लाख रुपए है।
चोरों ने घर में किसी और सामान को हाथ नहीं लगाया। सिर्फ उस अलमारी को टागरेट किया जिसमें पैसा जेवर थे। उन्हें आश्ंाका है कि चोर घर से वाकिफ है।मुरार पुलिस फिंगर प्रिंट और ट्रैकर डॉग के साथ श्रीध्रुव अपार्टमेंट पहुंची। चोरों का सुराग लगाने के लिए ट्रैकर डॉग को उनकी गंध देकर पता लगाने की कोशिश की। लेकिन नतीजा नहीं निकला।


चोरी कब हुई नहीं पता
अनामिका के मुताबिक अपार्टमेंट की निगरानी के लिए चौकीदार रामस्वरूप रहते हैं। जब वह दोपहर को स्कूल से वापस लौटीं तब रामस्वरूप इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर कुर्सी पर बैठे मिले। चोरी का पता चलने पर रामस्वरुप से पूछा तो उनका जवाब था कि चोरी कब हो गई उन्हें नहीं पता।
उन्होंने किसी को आते जाते नहीं देखा। उधर पड़ोसियों का कहना है कि सुबह करीब १०:३० से १०:४५ बजे के बीच उनके फ्लैट से खटपट की आवाज सुनी थीं, लेकिन यह समझा कि घर में परिवार का ही कोई सदस्य है इसलिए ध्यान नहीं दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो