script10 thousand bribe sought for PhD | पीएचडी के बदले मांगी 10 हजार की रिश्वत | Patrika News

पीएचडी के बदले मांगी 10 हजार की रिश्वत

कॉलेज का विभागाध्यक्ष घूसखोरी में पकड़ा

ग्वालियर

Updated: December 22, 2021 12:19:32 am

ग्वालियर। पीएचडी कराने के बदले छात्र से 50 हजार रू की घूस मांगने वाला विजयाराजे गल्र्स कॉलेज मुरार का नृत्य विभागाध्यक्ष रंगे हाथ पकड़ा गया। उसे ईओडब्ल्यू की टीम ने मंगलवार शाम को उसके घर पर घूस की पहली खेप लेते पकड़ा।
ईओडब्ल्यू टीआई यशंवत गोयल ने बताया दिल्ली नजफगढग़ंज में रहने वाले अवनीश कुमार विजयाराजे गल्र्स कॉलेज से नृत्य विषय में पीएचडी कर रहे हैं। इसमें विभागाध्यक्ष डा. भगवानदास माणिक उनके मार्गदर्शक हैं। लेकिन माणिक पीएचडी के बदले अवनीश के घूस मांग रहे थे। अवनीश से साफ कहा कि थाीसिस जमा करना है तो 50 हजार रू देना होंगे। अवनीश की स्थिति इतनी रकम देने की नहीं थी। घूस की रकम कम करने के लिए माणिक से बात भी की। लेकिन वह राजी नहीं हुए। अवनीश से साफ कह दिया रकम ५० हजार ही चाहिए। इसमें एक पैसा कम नहीं होगा। यह रेट सभी के लिए है।
तीन किश्त में रकम देना तय
जांच टीम ने बताया प्रोफेसर माणिक नहीं माने तो अवनीश ने ईओडब्ल्यू से शिकायत की। माणिक को रंगे हाथ पकडऩे के लिए अवनीश को रिकाडिँग डिवाइस देकर उनके पास भेजा। प्लान के मुताबिक अवनीश ने प्रो. माणिक से डील तय की। इसमें तय हुआ कि वह रकम तीन किश्त में देगा। माणिक इसके लिए राजी हो गए। मंगलवार को 10 हजार रू की पहली किश्त लेने के लिए अवनीश को अपने घर नटराज भवन मनोहर एन्कलेव सिटी सेंटर पर बुलाया। अवनीश के साथ ईओडब्ल्यू
की टीम भी गई।
इशारा करते ही धरा
माणिक के घर में जाकर अवनीश ने रिश्वत का पैसा उन्हें थमाकर इशारा कर दिया। बाहर टीम तैयार थी। अंदर जाकर माणिक को घूस की रकम के साथ ही धर लिया। उन्हें हिरासत में लेकर टीम ईओडब्ल्यू दफतर ले आई।
Head of Department of Girls College caught in bribery
पीएचडी के बदले मांगी 10 हजार की रिश्वत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.