scriptVIDEO : बहू ने ससुर और पति से लगावाए 100 पौधे, शादी से पहले लिया था वादा | 100 plants plantation in gwalior by couple | Patrika News
ग्वालियर

VIDEO : बहू ने ससुर और पति से लगावाए 100 पौधे, शादी से पहले लिया था वादा

पत्रिका के हरित प्रदेश पौधरोपण अभियान से मिली प्रेरणा

ग्वालियरJul 22, 2019 / 12:04 pm

Gaurav Sen

100 plants plantation in gwalior by couple

बहू ने ससुर और पति से लगावाए 100 पौधे, शादी से पहले लिया था वादा

ग्वालियर। शादी से पहले अपने ससुर से 100 पौधे लगाने का संकल्प लेने वाली शहर की बेटी देवयानी उर्फ नीतू की इच्छा रविवार को पूरी हो गई। नीतू के ससुर एसडीओपी उपेंद्र दीक्षित ने जयारोग्य चिकित्सालय समूह में पौधे लगाए। शहरवासियों के बीच लगाए गए पौधरोपण के प्रथम चरण में दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा के बाबा लक्खा सिंह, दंदरौआ सरकार रामदास महाराज, गंगादास की शाला के महंत रामसेवकदास महाराज, जेएएच अधीक्षक डॉ.अशोक मिश्रा, बसंत पाराशर, महेश मुद्गल, रेनू उमपन्यु, सारिका शर्मा आदि मौजूद थे।

पर्यावरण प्रेम के चलते शर्त
शहर के इंद्रमणि नगर में रहने वाले पं.अशोक दुबे की बेटी नीतू का विवाह श्योपुर के रहने वाले डॉ.आशु के साथ तय हुआ था। नीतू ने पर्यावरण प्रेम के चलते अपने भाई के शर्त रखी कि पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाएं, उसके बाद ही फेरे लूंगी। नीतू के ससुर ने इस शर्त में छिपे पर्यावरण प्रेम और भावना को देखते हुए वचन दिया कि हम अगले एक महीने में ऐसे 100 पौधे लगाएंगे और जीवन भर उनका ख्याल रखने की व्यवस्था भी करेंगे। ससुराल पक्ष का वचन पाकर नीतू ने डॉ.आशु के साथ फेरे लिए।

पत्रिका का हरित प्रदेश अभियान

ग्वालियर पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार को शील नगर स्थित अम्बेडकर पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांवरिया युवा मंडल के पदाधिकारियों ने पौधे रोपे और उन्हें सहेजने का बंदोबस्त किया। मेंबर्स ने नीम, पीपल, बरगद, जामुन के पौधे लगाए। इस अवसर पर मंडल के संस्थापक पंकज वाजपेयी ने बताया कि पौधे हमारी जरूरत हैं। यदि हम अभी नहीं चेते, तो आगे बहुत देर हो जाएगी। वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए हमें हर हाल में पौधे रोपने होंगे। उल्लेखनीय है कि पत्रिका की ओर से हरित प्रदेश अभियान के माध्यम से शहर को जोड़ा जा रहा है, जिसके तहत स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, पार्क में पौधे लगाए जा रहे हैं।

ये रहे उपस्थित : पौधरोपण कार्यक्रम में पंकज वाजपेयी, अभिषेक सेरोटिया, गौतम शर्मा, रविन्द्र यादव, गजेन्द्र यादव, पुरषोत्तम शर्मा, सत्येन्द्र शर्मा, राजेश ओझा, रोहित वाजपेयी, राजपाल धाकड़, अनु राजावत, अनमोल राजपूत, शुभम बंसल, कल्याण सिंह मौजूद रहे।

Home / Gwalior / VIDEO : बहू ने ससुर और पति से लगावाए 100 पौधे, शादी से पहले लिया था वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो