scriptMP में यहां काटा जा रहा था 100 साल पुराना पेड़ तभी हुआ ऐसा अधिकारी भी रह गए हैरान | 100 Year Old tree Latest news in hindi | Patrika News

MP में यहां काटा जा रहा था 100 साल पुराना पेड़ तभी हुआ ऐसा अधिकारी भी रह गए हैरान

locationग्वालियरPublished: Apr 24, 2018 07:55:19 pm

Submitted by:

monu sahu

MP में यहां काटा जा रहा था 100 साल पुराना पेड़ तभी हुआ ऐसा अधिकारी भी रह गए हैरान

100 Year Old tree
ग्वालियर। हजीरा क्षेत्र में हो रहे व्यावसायिक निर्माण की सुंदरता को कम कर रहे १०० साल पुराने पीपल के पेड़ को स्थानीय व्यवसायी ने दोपहर में पूरी तरह से कटवाने की तैयारी की थी। कटाई का काम शुरू होने के बाद जैसे ही खबर फैली लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी तो वे बहुत देर बाद स्थल पर पहुंचे। इस दौरान शाखाएं काटी जा चुकी थीं। इसकी जांच के दौरान जब अधिकारियों ने परमिशन मांगी तो व्यवसाई ने तीन साल पुरानी परमिशन दिखाई है,जिसके बाद पेड़ की लकड़ी जब्त कर प्रकरण बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

विधानसभा चुनाव के पहले कांतिलाल भूरिया ने बोली बीजेपी पर ये बड़ी बात, BJP खेमे में मची खलबली

स्थानीय लोगों के अनुसार क्षेत्र के रसूखदार व्यवसाई द्वारा हजीरा चौराहे के पास ही तानसेन प्लाजा के नाम से व्यावसायिक इमारत का निर्माण कराया जा रहा है। इस इमारत की बाउंड्री से सटा हुआ लगभग १०० साल पुराना पीपल का पेड़ है। इस पेड़ से लोगों का धार्मिक और भावनात्मक लगाव भी है।
यह भी पढ़ें

आपकी हथेली में है ऐसा चिह्न तो आप हर हाल में बनेंगे दौलतमंद,यहां पढ़ें पूरी खबर

सोमवार को दोपहर के समय अचानक ही इसकी कटाई शुरू हो गई थी। यह खबर फैलते ही लोगों ने विरोध जारी कर दिया और पार्क अधीक्षक मुकेश बंसल को सूचना दी। अधीक्षक अपनी टीम के साथ जब तक हजीरा पहुंचे तब तक पेड़ की शाखाएं काटी जा चुकी थीं।
यह भी पढ़ें

करोड़ों के मोबाइल चोरी कर चुकी है यह गैंग,आप भी ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे है तो जरूर पढ़ें यह खबर

जब इसकी परमिशन व्यवसाई से मांगी तो उन्होंने तीन साल पुरानी परमिशन दिखा दी। जिसके बाद पार्क अधीक्षक ने पंचनामा बनाकर लकड़ी को जब्ती में ले लिया और बगैर अनुमति पेड़ काटने को लेकर प्रकरण दर्ज कराने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो