scriptसुबह-सुबह बिस्तर से उठाए 103 हिस्ट्रीशीटर, कराई बाड़े पर परेड | 103 history-from the bed in the morning woke up, made the parade on the bada | Patrika News

सुबह-सुबह बिस्तर से उठाए 103 हिस्ट्रीशीटर, कराई बाड़े पर परेड

locationग्वालियरPublished: Apr 26, 2016 11:57:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

चेन लुटेरों की पहचान में नाकाम पुलिस ने मंगलवार को शहर भर के
हिस्ट्रीशीटर्स को सुबह तड़के सोते से लिफ्ट कर बाडे़ पर खड़ा कर दिया।

parade

parade

ग्वालियर। चेन लुटेरों की पहचान में नाकाम पुलिस ने मंगलवार को शहर भर के हिस्ट्रीशीटर्स को सुबह तड़के सोते से लिफ्ट कर बाडे़ पर खड़ा कर दिया। करीब 103 बदमाश घरों पर मिले। सबका कहना था वह गुंडई से तौबा कर चुके है। इसलिए बिना हीला-हवाली के पुलिस के सामने आ गए। लेकिन उनकी बातों पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया गया। बदमाशों की जमात से पुलिस अधिकारियों ने पूछा गुंडई बंद कर दी है तो गुजर बसर का जरिया क्या है। इसमें करीब 11 गुंडे जवाब देने में सकपका गए। इनमें से कुछ के पास काली पल्सर बाइक भी है। इसलिए इन बदमाशों को संदिग्ध की गिनती में रखा गया है।
सुबह पांच बजे से पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को उठाना शुरु किया। करीब एक घंटे में 103 पुराने और सक्रिय बदमाशों की जमात को पुलिस बाडे पर ले आई। हर थाने के लिस्टेड बदमाशों की अलग कतार में खड़ा किया। इस एक्सरसाइज से पकडे गए हिस्ट्रीशीटर भी सकते में थे। रंगबाज हाथ जोड़कर अपनी सफाई दे रहे थे, लंबे अर्से से किसी को तंग नहीं किया फिर उन्हें क्यों उठाया गया है। हमने तो कोई गलती नहीं की। अब गुंडई से नाता नहीं रखते। मेहनत से जो मिल रहा है। उसमें गुजर कर रहे हैं। किसी का कहना था गुंडई में घर बर्वाद हो गया। जिन अपराधों में पकडे़ गए उनसे निपटने में घर की जमा पूंजी तक गवां दी। हिस्ट्रीशीटरों की जमात को हाथ जोड़कर खडे़ देखकर बाडे़ पर सुबह टहलने वालों की भीड़ लग गई।
लोगों ने समझा शहर में फिर कोई वारदात हो गई। करीब आधे घंटे पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की फिर हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराते हुए पुलिस बाडे़ से कोतवाली तक ले गई।
लापताओं की तलाश
जो बदमाश नहीं मिले हैं उनकी तलाश की जा रही है। पूछताछ में 11 बदमाशों को संदेह के दायरे में रखा गया है। उनके पास से काली बाइक भी है। उनसे चेन लूट की वारदातों में भी पूछताछ की जाएगी।
दिनेश कौशल एएसपी पश्चिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो