scriptतबीयत बिगडऩे से छात्रावास में १1 वर्षीय बालिका की मौत | 11 year old girl dies in hostel due to deteriorating health | Patrika News

तबीयत बिगडऩे से छात्रावास में १1 वर्षीय बालिका की मौत

locationधारPublished: Aug 20, 2022 01:29:34 am

Submitted by:

rishi jaiswal

लापरवाही पर अधीक्षिका पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र-एसडीएम, एसडीओपी ने किया छात्रावास का किया निरीक्षण

तबीयत बिगडऩे से छात्रावास में १1 वर्षीय बालिका की मौत

तबीयत बिगडऩे से छात्रावास में १1 वर्षीय बालिका की मौत

धार. सरदारपुर तहसील के ग्राम पंचायत तिरला में संचालित कस्तूरबा कन्या छात्रावास में शुक्रवार सुबह बुखार से पीडि़त 11 वर्षीय बालिका की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुमारी वर्षा पिता राकेश उम्र 11 वर्ष कक्षा छठी की छात्रा थी। जो कस्तूरबा छात्रावास तिरला में रहती थी। गुरुवार को बालिका को बुखार आया तो छात्रावास में दवाई दे दी। इससे उसका के स्वास्थ्य ठीक हो गया था। शाम को उसने भोजन भी किया, लेकिन शुक्रवार सुबह बालिका की अचानक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही बालिका के परिजन छात्रावास पहुंचे और बालिका को सरदारपुर स्वास्थ्य केंद्र लाए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया। बिसरा जांच के लिए भेजा है। बालिका की मौत की जानकारी मिलते ही सरदारपुर एसडीएम राहुल चौहान, एसडीओपी रामङ्क्षसह मेड़ा, बीइओ प्रमोद कुमार माथुर ,कस्तूरबा छात्रावास पहुंचे और निरीक्षण किया।
एसडीएम ने बताया कि छात्रावास की छात्राओं से चर्चा कर खाद्य सामग्री का निरीक्षण किया तो इसमें गड़बड़ी मिलने पर अधीक्षक रंजना वर्मा एवं सहायक अधीक्षक चेना खराड़ी को हटाने की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारियों को पत्र भेजा एवं मुख्यालय पर अनुपस्थित रहने के चलते अधीक्षका वर्मा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए डीपीसी को प्रस्ताव भेजा। साथ ही बीआरसी बूटङ्क्षसह भंवर, बीइओ प्रमोद कुमार माथुर को छात्रावास निरीक्षण नहीं करने और छात्रावासों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को लेकर सीबीएमओ डॉ शीला मुजाल्दा को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो