scriptजिले में आज मिले 121 कोरोना संक्रमित,गली मोहल्ला सील | 121 people found of corona positive in gwalior | Patrika News

जिले में आज मिले 121 कोरोना संक्रमित,गली मोहल्ला सील

locationग्वालियरPublished: Jul 15, 2020 11:02:02 pm

Submitted by:

monu sahu

जिले में हर दिन तेज गति से बढ़ रहा है कोरोना का कहर

121 people found of corona positive in gwalior

जिले में आज मिले 121 कोरोना संक्रमित,गली मोहल्ला सील

ग्वालियर। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार की शाम से कफ्र्यू लगा दिया है। उसके बाद भी बुधवार को आई रिपोर्ट में 121 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जिससे प्रशासन और लोगों में एक दम से खलबली मची हुई है। क्योकि जिले में अब तक 1400 के करीब कोरोना संक्रमिल लोग मिल चुक हैं। साथ ही अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जैसे ही कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट आई प्रशासन तुंरत ही सभी लोगों को लेकर क्वारीटाइन सेंटर और सुपर स्पेशलिटी पहुंचा। जहां उन्हें भर्ती करा दिया है। साथ ही उस गली व मोहल्ले को भी सील कर दिया गया है।
लोग घरों में रहे कैद
जिले में कफ्र्यू के चलते सुबह दूध ब्रेड और अंडा की दूकानें ही खुली हुई थी। अन्य दुकानें पूर्ण रूप से बंद थी। सुबह शहर के सभी बाजारों में पुलिस की सख्ती नजर आई और लोग अपने ही घरों में कैद नजर आए। यहां बता दें कि जिले में चार दिन में 500 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन और कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया। जिसे मंगलवार शाम सात बजे से लागू कर दिया गया।
कलेक्टर बोले होगी सख्त कार्रवाई
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि एक हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर शहर में किसी भी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक एवं राजनैतिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। कहीं भी भीड़ पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। लॉक डाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगी। साथ ही सीमा पर बने नाकों पर कड़ी निगरानी रहेगी। जिले के भीतर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी को जिले से बाहर जाने दिया जाएगा। केवल आपातकालीन मेडिकल जरूरत होने पर ही जिले से बाहर और भीतर आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।
कुल पॉजिटिव केस- 1377
आज के पॉजिटिव केस- 1 21
कुल मौत- 08

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो