scriptइंटरनेशनल फेस्ट के लिए गठित कीं 15 टीमें, शहर पहुंची गुवाहाटी टीम | 15 teams formed for International Fest, Guwahati team reached city | Patrika News

इंटरनेशनल फेस्ट के लिए गठित कीं 15 टीमें, शहर पहुंची गुवाहाटी टीम

locationग्वालियरPublished: Oct 30, 2019 11:04:58 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक आयोजित होगा ‘ग्रीनवुड उद्भव उत्सव-2019

इंटरनेशनल फेस्ट के लिए गठित कीं 15 टीमें, शहर पहुंची गुवाहाटी टीम

इंटरनेशनल फेस्ट के लिए गठित कीं 15 टीमें, शहर पहुंची गुवाहाटी टीम

उद्भव सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा संस्थान और ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय नृत्य महोत्सव ‘ग्रीनवुड उद्भव उत्सव-2019Ó का आयोजन किया जा रहा है। इसकी आयोजन समिति की घोषणा मंगलवार को होटल तानसेन में की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कुल 15 समितियां बनाई गईं, जो पूरे कार्यक्रम में एक्टिव रहेंगी। एक समिति में दो से पांच लोगों को शामिल किया गया। यह घोषणा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. केशव पांडेय एवं सचिव दीपक तोमर ने की। मंगलवार को गुवाहाटी की टीम ग्वालियर पहुंची, बाकि टीम बुधवार को आएंगी।

देश-विदेश से आज आएंगी टीमें
आयोजन में इटली, स्पेन, ईरान, इजरायल, रशिया (साइबेरिया), किर्गिस्तान एवं श्रीलंका के दल अपने-अपने देशों की सांस्कृतिक छटा यहां बिखेरेंगे। इसके अतिरिक्त देश के जम्मू-कश्मीर, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तरप्रदेश आदि प्रदेशों के कलाकार परफॉर्म करने ग्वालियर आ रहे हैं। प्रदेश से ग्वालियर के अलावा इंदौर, भोपाल की टीमें भी शामिल रहेंगी।

उज्बेकिस्तान और ताजिकिस्तान के राजदूत करेंगे शुभारंभ
कार्यक्रम का शुभारंभ 31 अक्टूबर दोपहर 2 बजे एक कार्निवल के साथ होगा, जिसमें थीम रोड पर देश-विदेश के दल अपने-अपने पारम्परिक परिधानों में नृत्य करते हुए चलेंगे। शुभारेभ समारोह शाम 5 बजे उज्बेकिस्तान के राजदूत फ रहोद अरजीव एवं ताजिकिस्तान के राजदूत सुल्तान रहीमजोदा के मुख्य आतिथ्य में होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर अनुराग चौधरी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो