scriptपंचायतों में 17 से होंगे गरीब कन्याओं के विवाह | 17 panchayats will be married to poor girls | Patrika News

पंचायतों में 17 से होंगे गरीब कन्याओं के विवाह

locationग्वालियरPublished: Feb 02, 2018 11:13:47 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

जनपद पंचायत भितरवार के सीईओ ने दिए अधिकारियों को निर्देश, तैयारियों की जानकारी ली

17 panchayats will be married to poor girls
ग्वालियर. भितरवार जनपद सभागार में शुक्रवार को जनपद पंचायत सीईओ अशोक शर्मा ने विकासखंड की सभी पंचायतों के सरपंचों व सचिवों की बैठक ली। इस दौरान 17 फरवरी को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होंगे।
बैठक में सीईओ ने बताया कि जिन दिव्यांग बच्चों को शिविर में उपकरण प्राप्त करने के लिए चिह्नित किया गया था उन्हें 11 फरवरी को ग्वालियर में उपकरण प्राप्त करने के लिए जाना है। इन लोगों के ग्वालियर जाने की व्यवस्था पंचायत सचिव करें। पंचायतों के चिह्नित दिव्यांगों को उन्हें कैसे ले जाना है वे तय करें। इस काम में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में सीईओ ने निर्देश दिए कि गांवों में होने वाले निर्माण कार्यसमय सीमा में पूरा कराए।
तोड़ में होगा पहला विवाह सम्मेलन
बैठक में सीईओ ने बताया कि आगामी महीनों में ब्लॉक में विभिन्न स्थानों पर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। उसमें पंचायतों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ों के आवेदन लेना है। उन्होंने बताया कि 17 फरवरी को ग्राम तोड, ग्राम पंचायत भारस में छह मार्च को ग्राम ककरधा में, 18 अप्रैल को लखेसरी में, 21 जून को बलारी माता मंदिर चीनोर और 10 जुलाई को धूमेश्वर मंदिर ग्राम पंचायत पवाया में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।
चेकिंग के दौरान 9 वाहन के चालान काटे
भितरवार. नगर में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को पुलिस ने प्वाइंट लगाकर वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान नियम तोडऩे वाले 9 दुपहिया वाहनों के 250-250 रुपए के चालान काटे गए। पुलिस इनदिनों यातायात व्यवस्था सुधारने के प्रति गंभीरता दिखा रही है। आज पुलिस ने दूसरे दिन करैरा तिराहे पर प्वाइंट लगाकर दुपहिया वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान बिना हेलमेट लगाए दुपहिया वाहन चलाने वालों को हेलमेट लगाने के लिए हिदायत दी गई।इसी के साथ 9 वाहनों का चालान भी काटा गया। इनमें तीन सवारी बिठाकर दुपाहिया वाहन चलाना, बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करना आदि शामिल है।
ट्रक की टक्कर से युवक घायल
डबरा. बिलौआ थाने के अंतर्गत आने वाले नकटा पाठा में एक ट्रक ने युवक में टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया । पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। महेन्द्र पुत्र जयराम कंजर निवासी नकटा पाठा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि ट्रक क्रमांक आरजे ११ जीए ११४२ के चालक ने लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। एक अन्य घटनाक्रम में सिटी थाना क्षेत्र के डबरा में एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे उस पर सवार युवक घायल हो गया। कल्याण पुत्र भागीरथ प्रजापति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसे ट्रक क्रमांक एमपी ०७ जी ५७६६ के चालक ने टक्कर मार दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो