15 मिनट में इलेक्ट््रोनिक शोरूम से 20 लाख के मोबाइल, कैमरे चोरी

शटर उचाकर घुसे 7 चोर, मेन रोड पर चोरी की वारदात
शोरूम के सीसीटीवी बंद थे, नहीं मिले चोरों के फुटेज

By: Puneet Shriwastav

Published: 17 Oct 2020, 12:26 AM IST

ग्वालियर। शहर के बीचों, बीच ज्येन्द्रगंज में तडके सात चोरों की टोली ने मिनटों में इलेक्ट््रोनिक शोरूम का शटर उचका कर उसमें से महंगे करीब १०० मोबाइल फोन और १५० के करीब डिजीटल कैमरे चुरा लिए। यहां इंदरगंज पुलिस रात में कई बार पेट््रोलिंग करना बताती है।

इसके अलावा बाजार में निगरानी के लिए चौकीदार भी है। लेकिन चोरों को निगरानी के इंतजामों से फर्क नहीं पडा। चौकीदार सुबह फ्रेश होने के लिए गया उतनी देर में चोरों ने शोरूम को टारगेट किया। वह वापस आया तो उसे बातों में उलझा कर निकल गए।

शोरूम के ज्यादातर कैमरे बंद थे। इसलिए चोरों के फुटेज नहीं मिले हैं। चोरी गए सामान की कीमत करीब 20 लाख रू बताई गई है।
ज्येन्द्रगंज में चोरों ने मनीष सेल्स शोरूम में वारदात की। चोर सुबह 4:45 बजे के करीब शोरूम पर पहुंचे।उसके मेन शटर के तालों को नहीं छेडा। बीच से शटर को हल्का उचका कर अंदर घुसे। सीधे मोबाइल और कैमरा सेक्शन में गए। यहां शोकेस से फटाफट मोबाइल और कैमरे निकाले।

उन्हें पैकिंग खोली , खाले डिब्बे वहीं पटके। करीब 100 मोबाइल फोन और 150 डिजीटिल कैमरे लेकर उसी रास्ते से निकल गए जहां से आए थे।

चोर पिटठू बैग लिए थे। उनमें ही सारा सामान भरकर ऑटो पकड कर निकल गए। बीच बाजार चोरी का पता पुलिस को तडके चला। इंदरगंज पुलिस रात में इस रोड पर कई बार पेट््रोलिंग करना बता रही है। फिर चोर मेनरोड पर शोरूम में वारदात की चुनौती कैसे दे गए।
नहीं मिले फुटेज, जानकार थे चोर
शोरूम संचालक नवीन महेश्वरी ने पुलिस को बताया रात 9 बजे करीब शोरूम बंद किया था। उसके बाद घर चले गए। सुबह चौकीदार करण थापा ने करीब 6 बजे भाई प्रवीण को फोन कर घटना बताई तब चोरी पता चली।

तीनों भाई शोरूम पर आए। बेसमेंट का शटर खोलकर अंदर गए तो शोरूम का मोबाइल और कैमरा सेक्शन चोर खाली कर जा चुके थे। आश्ंाका है कि चोर शोरूम के बारे में जानकार रहे हैं।

एसआई रशीद खान ने बताया शोरूम में कई सीसीटीवी लगे हैं। लेकिन शोरूम संचालक ने बताया कि रात को शोरूम
बंद करते समय मेन शटर सहित शोरूम के अंदर के ज्यादातर कैमरे शार्ट सकिँट के अंदेशे की वजह से बंद कर जाते हैं। इसलिए शुरूआती पडताल में फुटेज नहीं मिले हैं।

हालांकि शोरूम संचालक का कहना है कि कुछ जगहों पर लगे कैमरे के फुटेज मिल सकते हैं।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned