17 दिन में ही बिक गए ऑटोमोबाइल सेक्टर में 2145 कार तो 2459 मोटर साइकिल

- इस साल के मेले में वाहन बिक्री के टूट सकते हैं सारे रिकार्ड
- परिवहन विभाग को मिला 8 करोड़ 18 लाख 79 हजार का राजस्व

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में मिली 50 फीसदी रोड टैक्स की छूट के चलते यहां हर दिन वाहन खरीदने वाले पहुंच रहे हैं। पिछले 17 दिनों में दो पहिया और चार पहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा 4604 को पार कर गया है। अभी तक मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में 2145 चार पहिया, 2459 दो पहिया वाहन बिक चुके हैं। इसके साथ ही 101 लोडिंग और 195 ऑटो रिक्शा बिक चुके हैं। इससे परिवहन विभाग को 16 जनवरी तक आठ करोड़ 18 लाख 79 हजार रुपए का टैक्स के रूप में राजस्व प्राप्त हो चुका है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि इस साल मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहन बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो सकते हैं। हालांकि बीएस-4 के मॉडल की कमी होना वाहन डीलरों के लिए परेशानी बन सकता है। कई बड़ी कंपनियों ने स्टॉक नहीं होने के कारण वाहनों की बुकिंग भी बंद कर दी है। ऑटोमोबाइल कारोबारी हरिकांत समाधिया ने बताया कि मेले में शोरूम लगाने वाले सभी डीलरों को मनमाफिक प्रतिसाद मिल रहा है।
जमकर खरीद रहे चार पहिया वाहन
चूंकि रोड टैक्स की 50 फीसदी छूट के चलते चार पहिया वाहनों पर खरीदारों को अधिक फायदा मिल रहा है। इसके चलते इस बार चार पहिया वाहनों की बिक्री दो पहिया के करीब-करीब ही हो रही है।
रिकार्ड टूट सकते हैं
जिस तरह से 17 दिनों में ही वाहनों की बिक्री हुई है उसे देखते हुए लग रहा है कि आने वाले दिनों में बिक्री के सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे। आमजन मेले से जमकर वाहन खरीद रहे हैं।
- प्रशांत गंगवाल, अध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned