scriptरक्षाबंधन में 23 दिन शेष, बहनें कब भेंजेंगी राखी, अभी तक नहीं आए वाटरप्रूफ लिफाफे | 23 days left in Rakshabandhan, when will sisters send Rakhi, waterproo | Patrika News
ग्वालियर

रक्षाबंधन में 23 दिन शेष, बहनें कब भेंजेंगी राखी, अभी तक नहीं आए वाटरप्रूफ लिफाफे

– डाक विभाग हर वर्ष रक्षाबंधन से एक माह पूर्व ही कर लेता है व्यवस्था, गत वर्ष भी आखरी समय में भेजे गए थे कुछ ही लिफाफे

ग्वालियरJul 30, 2021 / 08:54 am

Narendra Kuiya

ग्वालियर. भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन इस साल 22 अगस्त को है। बहनें अपनी राखियां भाईयों को सुरक्षित तरीके से भेज सकें इसके लिए हर साल डाक विभाग की ओर से वाटरप्रूफ लिफाफों की बिक्री की जाती है। रक्षाबंधन के त्योहार में 23 दिन शेष रह जाने के बाद भी अभी तक डाक विभाग के ये वाटरप्रूफ लिफाफे नहीं आ सके हैं। पहले हर साल रक्षाबंधन से एक महीने पूर्व ही वाटरप्रूफ लिफाफे भेज दिए जाते थे। वाटरप्रूफ लिफाफे अभी तक नहीं आने के कारण बहनों को निराशा हो रही है और वे डाकघर के चक्कर लगा रही हैं। डाक विभाग के आला अधिकारियों के मुताबिक लिफाफों के लिए मांग भेज दी गई है, जल्द ही शहर ही ये उपलब्ध होना चाहिए। पिछले साल भी कोरोना संक्रमण काल के चलते आखरी समय में कुछ लिफाफे बिक्री के लिए आए थे।
10 रुपए कीमत का बिकता है लिफाफा
डाक विभाग की ओर से बेचे जाने वाले ये लिफाफे पीले और गुलाबी रंगों में तैयार किए जाते हैं। इन वाटर प्रूफ लिफाफों पर राखी की प्रतिकृति भी उकेरी जाती है। एक लिफाफे की कीमत 10 रुपए रखी जाती है। इसके साथ ही रक्षाबंधन के लिए डाक विभाग की ओर से शहर में अलग-अलग स्थानों पर अतिरिक्त लेटर बॉक्स लगाए जाते हैं, अभी तक इनकी व्यवस्था भी नहीं की गई है।
5 हजार लिफाफों की मांग भेजी है
रक्षाबंधन के मौके पर वाटरप्रूफ लिफाफों की मांग काफी रहती है। अभी तक विभाग की ओर से लिफाफे नहीं भेजे गए हैं। इस बार 5 हजार लिफाफों की मांग भेजी गई है। ये जल्द ही आना चाहिए।
– एसके ठाकरे, प्रवर अधीक्षक, डाक विभाग

Home / Gwalior / रक्षाबंधन में 23 दिन शेष, बहनें कब भेंजेंगी राखी, अभी तक नहीं आए वाटरप्रूफ लिफाफे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो