23 साल की उम्र में खोले 24 रिटेल स्टोर, 1400 करोड़ का कारोबार

23 साल की उम्र में खोले 24 रिटेल स्टोर, 1400 करोड़ का कारोबार
23 साल की उम्र में खोले 24 रिटेल स्टोर, 1400 करोड़ का कारोबार

Rizwan Khan | Updated: 23 Sep 2019, 08:39:45 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

वैसे तो दादाजी (राधेश्याम बंसल) और पापा (गिर्राज बंसल) का सबलगढ़ में पैतृक कपड़े का कारोबार था, लेकिन मैंने शुरू से ही ठान रखा था कि कुछ करके दिखाना है। इसी के चलते एमबीए करने के बाद दादाजी और पापा के हार्डवर्क को देखते हुए प्लानिंग की और बाजार का अध्ययन करने के बाद फूड इंडस्ट्री में कदम रखा

ग्वालियर. वैसे तो दादाजी (राधेश्याम बंसल) और पापा (गिर्राज बंसल) का सबलगढ़ में पैतृक कपड़े का कारोबार था, लेकिन मैंने शुरू से ही ठान रखा था कि कुछ करके दिखाना है। इसी के चलते एमबीए करने के बाद दादाजी और पापा के हार्डवर्क को देखते हुए प्लानिंग की और बाजार का अध्ययन करने के बाद फूड इंडस्ट्री में कदम रखा। दिसंबर 2017 में काम की शुरूआत कर आज टर्नओवर को 1400 करोड़ तक पहुंंचा दिया है। आगे इस वित्तीय वर्ष में मेरा लक्ष्य 3 हजार करोड़ रुपए का है। यह कहना है शहर के युवा उद्यमी केतन बंसल का। महज 23 वर्ष उम्र के केतन ने बताया कि मैंने मालनपुर में सिक यूनिट लेकर वहां आटा चक्की के प्लांट से शुरूआत की उसके बाद बानमोर में एक यूनिट लगाई।

800 से अधिक लोगों को रोजगार दिया
केतन ने स्मार्ट वाइफ के नाम से ब्रांड रिटेल स्टोर प्रारंभ किए जो ग्वालियर, दिल्ली एनसीआर, गुडग़ांव, जयपुर, भिवंडी (हरियाणा) सहित देश के 24 स्थानों पर काम कर रहे हैं। केतन ने बताया कि इन स्टोर में हमारे एफएमसीजी उत्पादों के साथ-साथ बाजार के दूसरे उत्पाद भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं। इसके साथ ही शहर के चार बड़े स्कूलों में हमारी 154 बसें भी चल रही हैं। बाजार में फ्रोजन फूड का भी विस्तार का काम कर रहे हैं। केतन अपनी यूनिट और रिटेल स्टोर से करीब 800 से अधिक लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned