script26 crore transaction case to Digvijay Singh is now in court | डायरी में लिखी दिग्विजय सिंह को पैसे देने की बात, अब कोर्ट में गया 26 करोड़ के लेनदेन का मामला | Patrika News

डायरी में लिखी दिग्विजय सिंह को पैसे देने की बात, अब कोर्ट में गया 26 करोड़ के लेनदेन का मामला

कांग्रेस नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का मामला

ग्वालियर

Published: April 01, 2022 09:16:58 am

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के कथित 26 करोड़ रुपए के लेनदेन का मामला अब हाई कोर्ट पहुंच गया है। कर्नाटक के एक कांग्रेस नेता की डायरी में दिग्विजय सिंह से हुए लेनदेन के उल्लेख पर आयकर विभाग ने दिग्विजय को नोटिस जारी कर इस लेनदेन की जानकारी मांगी थी। इसपर दिग्विजय ने आयकर विभाग के उस नोटिस को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट ने आयकर विभाग को नोटिस जारी कर इसका जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई जून में संभावित है।

digvijay-singh.png
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का मामला

दिग्विजय सिंह ने आयकर विभाग को दो याचिका दायर कर चुनौती दी है। दिग्विजय सिंह के अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में कहा कि उन्हें धारा 148 के तहत नोटिस नहीं दिया जा सकता है। दिग्विजय सिंह को इस मामले में केवल धारा 153-सी के तहत नोटिस जारी किया जा सकता है। इधर आयकर विभाग के अधिवक्ता का कहना था कि दिग्विजय सिंह को दोनों धाराओं में नोटिस दिया जा सकता है।

ये है पूरा मामलाः कर्नाटक के कांग्रेस नेता गोविंद राजू के यहां आयकर विभाग ने 15 मार्च 2016 में छापा मारा था। इस कार्रवाई के दौरान गोविंद राजू के बेडरूम में एक डायरी मिली जिसमें उन लोगों के नाम लिखे थे, जिन्हें गोविंद राजू ने पैसे दिए थे। डायरी में एमपी के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से हुए लेनदेन का भी उल्लेख किया गया था। कर्नाटक के आयकर विभाग ने इस बात की सूचना मध्यप्रदेश के आयकर विभाग को दी। इस पर प्रदेश के आयकर विभाग ने धारा 148 के तहत दिग्विजय सिंह को नोटिस जारी कर गोविंद राजू के यहां लेनदेन की जानकारी मांगी।

आयकर विभाग को मिली डायरी में दिग्विजय सिंह को कुल दो बार रकम देने की बात कही गई है। उनके नाम पर कुल 26 करोड़ रुपये का लेनदेन बताया गया है। कर्नाटक के आयकर विभाग की पूछताछ में गोविंद राजू ने बताया था कि दिग्विजय सिंह को यह रकम पार्टी के काम के लिए दी गई। आयकर विभाग इसी लेनदेन के संबंध में दिग्विजय सिंह से जानकारी मांग रहा है। यह रकम क्यों ली गई, इसे कहां खर्च किया गया, इसके बारे में विभाग दिग्विजय सिंह से जानना चाहता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.