script

राजस्थान के 1333 परीक्षा केंद्रों पर हुई वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा, कुल 8.47 लाख अभ्यर्थी

locationग्वालियरPublished: Apr 27, 2017 08:10:00 pm

Submitted by:

vijay ram

परीक्षा केंद्रों पर विडियोग्राफी करवाई जा रही है

teacher exam

news & Photos rajasthan

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा आज से प्रदेश के 1 हजार 333 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू हुई जो दोपहर 12 बजे तक चली ।यह परीक्षा वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा के 6 हजार 468 पदों के लिए हो रही हैं।

इस परीक्षा के लिए पंजीकृत कुल 8 लाख 47 हजार 616 अभ्यर्थियों में आज गु्रप वन के लिए 3 लाख 99 हजार 691 परीक्षार्थियों पंजीकृत गु्रप वन में हिंदी, संस्कृत, गणित और उर्दू के अभ्यर्थियों की अनिवार्य विषय जीके की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश देना शुरू किया गया।

प्रवेश देने से पहले अभ्यर्थियों की सख्त तलाशी ली गई और उनके फोटो आईडी से प्रवेश पत्र के मिलान के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही आरपीएसी ने नकल रोकने के भी पुख्ता इंतजाम किए जिसमें परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता भी लगाया गया। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर विडियोग्राफी भी करवाई जा रही है

Video: छोटी काशी में आपका ‘भविष्य’ बताने आए हैं देश-विदेश के ज्योतिषी, 3 दिन तक सम्मेलन में चलेंगे तंत्र—मंत्र
इसके साथ ही आरपीएससी और जिला प्रशासन के उडऩदस्ते भी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी बनाए हुए हैं। आज पहले चरण की परीक्षा होने के बाद दूसरे चरण में कॉमन जीके विषय के शेष 4 लाख 47 हजार 925 परीक्षार्थियों की परीक्षा 1 मई को होगी। जीके की गु्रप 2 परीक्षा 1 मई को होगी जिसमें सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी, विज्ञान, पंजाबी विषय के लिए 1 हजार 445 परीक्षा केद्रों पर यह परीक्षा होगी। हालांकि अभी आरपीएससी ने विषयवार परीक्षा का कार्यक्रम घोषित नहीं किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो