scriptआज से इन 8 राशियों के चमकेगी किस्मत, कहीं आपकी तो नहीं है यह राशि | 29 june rashifal 2019 aaj ka rashifal | Patrika News

आज से इन 8 राशियों के चमकेगी किस्मत, कहीं आपकी तो नहीं है यह राशि

locationग्वालियरPublished: Jun 28, 2019 08:58:42 pm

Submitted by:

monu sahu

आज से इन 8 राशियों के चमकेगी किस्मत, कहीं आपकी तो नहीं है यह राशि

29 june rashifal 2019

Rashifal

ग्वालियर। भगवान सूर्य के पुत्र शनि देव को न्याय का देव माना जाता है और इनका प्रभाव हर इंसान के जीवन और उसकी ग्रह चाल पर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। शनिदेव किसी इंसान के जीवन और उसके द्वारा किए गए कर्मों पर नजर रखते है और उसके कर्मों के अनुसार शुभ फल भी देते है। साथ ही बुरे कर्मों का दंड भी देते है। ज्योतिषाचार्य हरीश हिंगे ने बताया कि शनि देव ग्रहों के अनुसार अपनी चाल बदलते रहते है और राशियों के ऊपर भी इनका प्रभाव भी पड़ता है। उन्होंने बताया कि जून के अंतिम सप्ताह में ग्रहों की स्थिति में बदलाव के चलते ३० जून से शनि का महायोग शुरू हो रहा है। जिससे इन राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। साथ ही इन जातकों पर शानि देव की कृपा जमकर बरसेगी और इनके सारे काम भी बन जाएंगे तो आइए जानते है वह कौन सी है राशियां।
मेष राशि : बदलती परिस्थितियों के कारण आप नई रणनीति चुनेंगे। आपकी छवि में निखार आएगा। भागीदारी में आप में से कुछ नवीन व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं। आप में से जो किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने की पूर्ण योग है। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा, लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

वृष राशि : चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय सोच-विचार के बाद ही लिया जाना चाहिए। प्रतिद्वंद्वी काफी सक्रिय रहेंगे, किन्तु वह आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और आज कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित किए जा सकते हैं।

मिथुन राशि :आज आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप उत्साही रहेंगे। सुविचारित निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी।

कर्क राशि : व्यावसायिक एवं आर्थिक परिवेश में आज कुछ के लिए विस्तार और लाभ के मार्ग प्रशस्त रहेंगे। विदेशी कनेक्शन स्थापित करने के इच्छुक लोगों को सफलता के लिए अथक प्रयास करना पड़ सकता है। छात्रों को आपको अपने शैक्षिक और व्यावसायिक कौशल को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। वित्तीय मामलों के लिए दिन अच्छा है। निवेश और बचत की योजनाएं भी बनाई जाएंगी।

सिंह राशि : चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। किसी भी बहस या टकराव से बचें। निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी।

कन्या राशि : कन्या राशि वालों के लिए शनि का महायोग पारिवारिक सौहार्द लेकर आएगा। उन्हें अपने परिवार वालों से सहयोग मिलेगा। हालांकि वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत होगी। क्योंकि उनके एक्सिडेंट का खतरा हो सकता है।

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि देवी खुशियां लेकर आए है। इस राशि के जातक को अपनी फैमिली के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए भी यह समय अ‘छा है। शनि के महायोग में ऐसे जातकों को परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। वहीं बिजनेस एवं नौकरी में कामयाबी भी मिलेगी।
29 june rashifal 2019
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो