29 साल बाद जनवरी में सबसे अधिक बारिश

मावठ की बरसात से एक बार फिर से लोगों को ठिठुरन बढ़ा कर रख दी है। गुरुवार को दिन भर रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते लोगों को घरों के अंदर कैद करके रख दिया।

अधिकतम तापमान 16.4 और न्यूनतम 14.6 दर्ज
- चौबीस घंटे में 46 एमएम बारिश, लोग घरों में कैद
ग्वालियर. चौबीस घंटे से Óयादा बारिश के चलते अब शहर तरबतर हो गया है। बुधवार दोपहर से शुरु हुई बारिश गुरुवार की शाम तक होती रही। इसके चलते रात में भी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिल सकी। मावठ की बरसात से एक बार फिर से लोगों को ठिठुरन बढ़ा कर रख दी है। गुरुवार को दिन भर रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते लोगों को घरों के अंदर कैद करके रख दिया। हालात यह हो गए कि सुबह से घरों से लोग निकल ही नहीं सके। दिन भर रिमझिम बारिश से लोगों की दिनचर्या पर भी काफी असर देखने को मिला। मौसम कार्यालय के आकड़ों के अनुसार लगभग 30 घंटे में 56.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। गुरुवार को अधिकतमान तापमान 16.4 और न्यूनतम 14.6 दर्ज किया गया।
स्कूली ब"ो होते रहे परेशान
गुरुवार की सुबह से बारिश के चलते स्कूल जाने वाले ब"ाों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से ही ब"ो बारिश में भीगते हुए अपने घरों से स्कूल जाते देखे गए। वहीं जो ब"ो स्कूल बसों से अन्य साधनों से जाते है। वह भी परेशान होकर स्कूल पहुंचे।
दिन का 2.3 कम तो रात का 3.6 डिग्री बढ़ा
बारिश के चलते इन दिनों दिन और रात के तापमान में अंतर देखने को मिल रहा है। बुधवार से गुरुवार तक दिन का तापमान में 2.3 डिग्री तापमान कम हुआ है और रात के तापमान में 3.6 डिग्री की बढोत्तरी हुई है।
हल्की बारिश के साथ मिलेगी राहत
मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार को बारिश से कुछ राहत मिलना शुरु होगी। इसके चलते बादल छटेंगे। इससे सर्दी बढ़ जाएगी। लेकिन दो दिन बाद एक बार फिर से बन रहे सिस्टम के चलते बारिश की संभावना बन रही है।
जम्मू फ्लाइट रद्द तो हैदराबाद की आई देरी से
मौसम में आ रहे बदलाव के चलते इन दिनों फ्लाइटों पर भी असर पड़ रहा है। जिसमें ग्वालियर से जम्मू जाने वाली फ्लाइट रद्द रही। वहीं हैदराबाद से ग्वालियर जाने वाली फ्लाइट 90 मिनट की देरी से आई। वहीं ग्वालियर से हैदराबाद की फ्लाइट पांच घंटे की देरी से रवाना हो सकी।

Neeraj Chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned