script

LIVE VIDEO : कोरोना से पहली मौत के बाद सील हुआ डबरा का ये क्षेत्र, मृतक के संपर्क वाले डॉक्टर सहित 30 के हुए सैंपल

locationग्वालियरPublished: May 14, 2020 10:16:18 am

Submitted by:

Gaurav Sen

30 people corona sampling took in dabra after death of corona positive : पुलिस जवान उन सीमाओं पर तैनात है। बुधवार को मुख्य चौराहा से लेकर ठाकुर बाबा रोड एंडी ग्रांट तक, कमल टॉकीज रोड………..

30 people corona sampling took in dabra after death of corona positive

30 people corona sampling took in dabra after death of corona positive

@ डबरा.

नगर के समाजसेवी एवं व्यवसायी 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत होने के बाद प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। बुजुर्ग के घर के आसपास के पूरे क्षेत्र को बेरीगेड्स लगाकर सील कर दिया गया है। पुलिस जवान उन सीमाओं पर तैनात है। बुधवार को मुख्य चौराहा से लेकर ठाकुर बाबा रोड एंडी ग्रांट तक, कमल टॉकीज रोड, संतकंवरराम स्कूल रोड और जोगिंदर रोड जाने वाले क्षेत्र की सीमाएं सील कर दी गई है। क्षेत्र में संचालित एक भी दुकानें नहीं खुली। बाजार में भी दहशत का माहौल देखा गया। सराफा बाजार जाने के लिए लोगों को ओवरब्रिज से होते हुए रेलवे स्टेशन रोज से निकलना पड़ा।

बुजुर्ग के संपर्क में कितने लोग आए है उनकी सूची प्रशासन ने तैयार कर ली है। बुधवार को स्वास्थ्य टीम ने पहुंचकर आसपास के लोगों से चर्चा की साथ ही राजस्व अमले के साथ संपर्क में आए अभी 30 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए है। जिसमें नगर के बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अनंत केतकर एवं उनका एक कंम्पाउडर शामिल है। बताया गया है कि गंगाराम रोहिरा सबसे पहले डॉ केतकर को भी दिखाने गए थे। जिसे लेकर प्रशासन ने एतिहात बरतते हुए उनका भी सैंपल लिया है। शेष संक्रमित व्यक्ति के परिजन शामिल है। प्रशासन ने अभी तक 44 की सूची तैयार कर ली है जो गंगाराम रोहिरा के ज्यादा संपर्क में रहे जिसमें कुछ ग्वालियर के भी शामिल है। जिनका सैंपल ग्वालियर में लिया जाएगा।

तहसीलदार नवनीत शर्मा ने बताया कि 30 हाई रिस्क वालों के सैंपल लिए गए है जो कि सीधे संपर्क में रहे। इनकी रिपोर्ट आने के बाद जो शेष रह गए है जिनका सीधा संपर्क नहीं हुआ लेकिन अन्य सीधे संपर्क आए लोगों से मिलना झुलना हुआ। सभी के सैंपल लेकर उन सभी को क्वारेंटाइन कर दिया है। डॉ. केतकर का भी सैंपल लेकर उन्हें भी क्वारेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है।

30 people corona sampling took in dabra after death of corona positive

“इसमे सामने की तरफ डल्लू पान वाले कि तरफ का रोड, बाई तरफ संतकंवर रोड,दाई तरफ जोगिंदर रोड”

पहले की तुलना में बाजार में सन्नाटा खिंचा

हालांकि कुछ दिनों से बाजार में चहल पहल बढ़ गई थी और दोपहर 12 बजे तक किराने की दुकान समेत अन्य वस्तुओं की दुकानें भी खुल रहीं थी लेकिन बुधवार को बाजार में सन्नाटा खिंचा देखा गया और लोगों में दहशत देखी गई। कमलेश्वर कॉलोनी जाने वाली रोड समेत पूरा ठाकुर बाबा रोड सील किए जाने से वहां पूरी तरहा से सन्नाटा पसरा देखा गया। 14 दिन तक यह क्षेत्र सील रहेगा।