CORONA LOCKDOWN : 39 इंसिडेंट कमांडर,115 सहायक अधिकारी भी नहीं करा पा रहे SOCIAL DISTANCING का पालन

39 incident commander of gwalior district failed to implement lockdown : यह अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, इसके बाद भी सोशल डिस्टेंस का पालन होता नही दिख रहा है। शहर के लगभग हर गली-मौहल्ले में लोग बेखौफ सारे आदेश-निर्देशों को ताक पर रखकर घूमते रहे।

By: Gaurav Sen

Published: 06 Apr 2020, 05:05 PM IST

ग्वालियर. लोगों की लापरवाही के बाद सोशल डिस्टैंस का पालन कराने के लिए एक अप्रैल से चार अप्रैल तक जिला मजिस्ट्रेट कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम सीमा में 25 सहित ग्रामीण अंचल में 39 इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किए थे। इसके साथ ही करीब 115 अधिकारी-कर्मचारियों का सहायक स्टाफ नियुक्त किया था। यह अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, इसके बाद भी सोशल डिस्टेंस का पालन होता नही दिख रहा है। शहर के लगभग हर गली-मौहल्ले में लोग बेखौफ सारे आदेश-निर्देशों को ताक पर रखकर घूमते रहे।

ऐसा दिखा हाल

मेला ग्राउंड : यहां खाना वितरण करने के लिए आई सरकारी गाड़ी से कर्मचारी ने उतरकर खाने के पैकेट का कार्टून नीचे रखा ही था कि लोग झपट पड़े। समझाने के बाद भी लोग नहीं माने तो कर्मचारी वापस गाड़ी में बैठ गया। पांच मिनट में ही कार्टून खाली हो गया।

सात नंबर चौराहा से गोला का मंदिर : -चौराहे पर किराना की दुकान पर सामान लेने वाले कम गुटखा-सिगरेट लेकर तफरी करने वाले ज्यादा खड़े दिखे। सांची मिल्क कार्यालय के सामने की ओर होटल के बगल की गली में 50 से अधिक लोग बेवजह घूमते रहे।

आकाशवाणी से थाटीपुर : आकाशवाणी तिराहे पर स्थित डिपार्टमेंट स्टोर के सामने आधा दर्जन गाडिय़ां खड़ी थीं, लोग स्टोर के सामने निश्चित दूरी बनाकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। थाटीपुर चौराहे से पहले मेडीकल स्टोर पर लोगों की संख्या ज्यादा होने पर स्टोर संचालक ने दूर खड़े होने तक दवा देने से मना कर दिया। इसके बाद सभी दूर खड़े हो गए।

थाटीपुर पेट्रोल पंप से बारादरी-सदर बाजार : द्वारकाधीश मंदिर के सामने मेडीकल स्टोर पर लोग सोशल डिस्टेंस को ताक पर रख दवा खरीदने में लगे थे। 60 फुटा रोड के सामने भी कम संख्या में लोग एक साथ खड़े थे। बारादरी पर भीड़ नहीं दिखी। सदर बाजार में लोग सारे नियम ताक पर रखकर भीड़ लगाए सब्जी सहित अन्य सामान खरीदने में मगन रहे। न दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंस पालन कराने पर ध्यान दिया न लोग जागरुक दिखे।

Gaurav Sen
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned