script39 कारोबारियों ने चालू की राशन की होम डिलेवरी, बाकी आज से करेंगे | 39 traders start home delivery of ration, rest will start from today | Patrika News

39 कारोबारियों ने चालू की राशन की होम डिलेवरी, बाकी आज से करेंगे

locationग्वालियरPublished: Mar 31, 2020 12:01:09 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

एक बार मंगा सकेंगे 10 किलो आटा, 5 किलो दाल और चावल ग्राहको से कहा जा रहा खुल्ले पैसे देे, सामान सेनेटाइज कर लें

Will be able to order 10 kg flour, 5 kg pulses and rice once

39 कारोबारियों ने चालू की राशन की होम डिलेवरी, बाकी आज से करेंगे

ग्वालियर। लाॅक डाउन में लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए नियमों को नहीं तोंडें इसलिए सोमवार से राशन की होम डिलेवरी चालू की गई है। 39 कारोबारियों ने इसे चालू कर दिया हैं बाकी खेरीज विक्रेता मंगलवार से इससे जुडेंगें। लाॅक डाउन में लोगों को किराना, सब्जी सहित जरुरी सामान की परेषानी नहीं हो इसलिए सुबह से दोपहर 12 बजे तक किराना, जनरल स्टोर खोले जा रहे थे।
यहां खरीदारी करने वालों को वायरस से बचने के लिए दूसरों से करीब तीन फीट की दूूरी रखने के लिए कहा गया था। लेकिन ज्यादातर दुकानों पर इन नियमों का पालन नहीं हुआ।

इसलिए तय किया गया कि लोगों को रोजमर्रा का सामान घर पर पहुंचाएगा जाएगा। रविवार को पुलिस ने माल, मार्ट, किराना स्टोर कारोबारियों की फास्ट फूड की होम डिलेवरी करने वाली जोमेटो और स्वीगी से ज्वाइंट आपरेषन में काम करने की प्लानिंग फाइनल की थी।
क्राइम ब्रांच टीआई दामोदर गुप्ता ने बताया कि माल, मार्ट, बिग बाजार, प्रोवीवजन स्टोर, फेमली स्टोर सहित करीब 39 कारोबारियों ने सोमवार से काम चालू किया है।
बाकी करीब 225 से ज्यादा खेरीज कारोबारियों को जोमेटो और स्वीगी पर रजिस्टर्ड किया जा रहा है। मंगलवार दोपहर तक इन सभी कारोबारी रजिस्टर्ड हो जाएंगे दोपहर बाद इनसे होम डिलेवरी का सामान लिया जाएगा।
एक बार 10 किलो आटा, 5 किलो दाल
एक बार आर्डर पर ग्राहक 10 किलो आटा,5 किलो दाल और चाबल बुक कर सकते हैं। डिलेवरी वक्त खुल्ले पैसों का झंझट नहीं पडे इसलिए ग्राहक खुल्ले का इंतजाम कर रखें और डिलेवरी लेते वक्त मंगाए गए सामान को सेनेटाइज करने के बाद ही घर मे ंरखें।
ऐसे करे बुकिंग
जोमेटो और स्वीगी के एप को फोन में डाउन लोड कर आर्डर बुंकिंग की जा सकती है। इसके अलावा डिलेवरी देने वाले दुकानदारों और स्टोर्स के नंबर पर भी व्हाटसएप मैसेज के जरिए आर्डर बुक कराया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो