scriptपैरोल पर प्रदेश की जेलों से निकाले गए थे 4690 बंदी, इनमें से 22 फरार, 55 कर चुके हैं अपराध | 4690 prisoners were removed from the jails of state on parole | Patrika News

पैरोल पर प्रदेश की जेलों से निकाले गए थे 4690 बंदी, इनमें से 22 फरार, 55 कर चुके हैं अपराध

locationग्वालियरPublished: Nov 17, 2021 08:20:02 pm

Submitted by:

Faiz

पैरोल की तय समय सीमा पूरी होने के बाद भी 22 बंदी वापस जेल नहीं लौटे हैं। इनमें ग्वालियर के चार बंदी हैं।

News

पैरोल पर प्रदेश की जेलों से निकाले गए थे 4690 बंदी, इनमें से 22 फरार, 55 कर चुके हैं अपराध

ग्वालियर. सलाखों के पीछे कोरोना बंदियों के जान के लिए खतरा न बने, इसलिए संक्रमण की पहली लहर के दौरान प्रदेशभर की जेल से 4690 बंदियों को एक मुश्त पैरोल दी गई थी, लेकिन पैरोल की तय समय सीमा पूरी होने के बाद भी 22 बंदी वापस जेल नहीं लौटे हैं। इनमें ग्वालियर के चार बंदी हैं। इसी तरह पैरोल पर बाहर आने के बाद 55 बंदियों ने बाहर अपराध भी अंजाम दिए हैं।

जेल मुख्यालय के आकंड़ों के मुताबिक, कोरोना की पहली लहर ने जोर पकड़ा तो जेल में बंदी भी संक्रमण की चपेट में आए थे। इसलिए शासन के आदेश पर इन बंदियों को संक्रमण से बचाए रखने के लिए एक मुश्त 90 दिन की पैरोल दे दी गई थी।

पेरोल से वापस नहीं आए बंदियों को तलाशा गया तो पता चला कि, इनमें से 47 बंदियों की कोरोना या किसी अन्य बीमारी से मौत हो चुकी है। वहीं, अपराधिक वारदात करने वाले 55 बंदियों को फिर से पकड़कर जेल भेज दिया गया। तब भी 739 बंदी पैरोल खत्म होने के बावजूद जेल से बाहर थे, उन्हें तलाश कर वापस लौटने की हिदायत दी गई तो बंदी वापस जेल लौटे। जेल अधीक्षक गाजीराम मीणा का कहना है कि, पहली लहर में छोड़े गए बंदियों में से 22 अब भी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

 

मजदूरों के लिए स्वास्थ मंत्री ने लगवाया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85m4lo
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो