script13 साल की दुल्हन को ब्याहने हेलीकॉप्टर से आया था 50 साल का दूल्हा, फंसे ऐसे कि गई सरपंची | 50 years old man marry to 13 years old minor girl | Patrika News

13 साल की दुल्हन को ब्याहने हेलीकॉप्टर से आया था 50 साल का दूल्हा, फंसे ऐसे कि गई सरपंची

locationग्वालियरPublished: Dec 26, 2017 12:07:41 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

नाबालिग लड़की से शादी के प्रयास के आरोप में ग्राम पंचायत बहरारा जागीर के सरपंच जगन्नाथ मावई को पद से पृथक कर दिया गया है।

middle aged man marry to minor, marry to minor girl, 50 years old man attempt marry to minor girl, sarpanch suspend after exposing marriage with minor, marriage with minor girl, morena jila panchayat, gwalior news, morena news in hindi, mp news

ग्वालियर/मुरैना। नाबालिग लड़की से शादी के प्रयास के आरोप में ग्राम पंचायत बहरारा जागीर के सरपंच जगन्नाथ मावई को पद से पृथक कर दिया गया है। आगामी छह साल तक चुनाव लडऩे के लिए भी अयोग्य घोषित कर दिया है। बता दें कि ११ दिसंबर को प्रशासन ने यह बेमेल शादी रुकवाई थी।

इस नेशनल हाईवे पर लगा रहा 9 घंटे तक जाम,लोगों की हुई ये हालत मच गया कोहराम

ग्राम पंचायत बहरारा जागीर के सरपंच की उम्र ५० साल से अधिक होने और लड़की की उम्र १३ साल के करीब होने से प्रशासन यह शादी दोनों पक्षों को समझाकर रुकवाई थी। इसके साथ ही सरपंच पद की गरिमा के विपरीत, नियम विरुद्ध और गैर जिम्मेदाराना काम करने के भी आरोप लगे। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इस पर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई और जांच के आदेश दिए थे।

 

नई खनन नीति की ये बातें हैं अहम, रेत चोरी हुई तो अब ग्राम पंचायत पर ऐसे गिरेगी गाज

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सोनिया मीणा ने इसके बाद हिन्दू विवाह व बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए रविवार को सरपंच को पद से पृथक करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

ब्रिटिश आर्मी के अफसरों ने बनवाया था ये चर्च, इस सिंधिया शासक ने चढ़ाया था घंटा


हेलीकॉप्टर को लेकर सुखियों में आई शादी का नाटकीय पटाक्षेप हुआ था। ग्राम पंचायत खेड़ा-हुसैनपुर के रोजगार सहायक के खिलाफ लड़की की ज्यादा उम्र की समग्र आईडी बनाने के लिए कार्रवाई की जा चुकी है। आधार कार्ड भी ज्यादा उम्र का होने की जांच की जा रही है। है।

“सरपंच जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा नाबालिग लड़की से शादी का प्रयास गंभीर मामला था। इसमें जांच के बाद सरपंच को दोषी पाते हुए पद से पृथक करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।”
सोनिया मीणा, सीईओ जिला पंचायत मुरैना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो