scriptतीसरे और अंतिम माह के 500 रुपए मिलेंगे 5 जून से | 500 rupees will be available in the third and last month from June 5 | Patrika News

तीसरे और अंतिम माह के 500 रुपए मिलेंगे 5 जून से

locationग्वालियरPublished: Jun 03, 2020 06:12:37 pm

कोरोना वायरस के चलते सरकार की ओर से महिला जनधन खातों में अप्रेल माह से तीन महीने तक 500 रुपए देने की घोषणा की गई थी। अप्रेल और मई माह के रुपए ग्राहकों को बांटे जा चुके हैं

pmjdy

तीसरे और अंतिम माह के 500 रुपए मिलेंगे 5 जून से

ग्वालियर.कोरोना वायरस के चलते सरकार की ओर से महिला जनधन खातों में अप्रेल माह से तीन महीने तक 500 रुपए देने की घोषणा की गई थी। अप्रेल और मई माह के रुपए ग्राहकों को बांटे जा चुके हैं, अब जून माह के रुपए बांटे जाने हैं। सभी बैंकों और कियोस्क सेंटरों पर इसकी शुरूआत 5 जून शुक्रवार से होने जा रही है।
महिला पीएमजेडीवाय खातों से रुपए निकालने के लिए भीड़ ना लगे इसके लिए अलग-अलग दिनों में अलग-अलग खाता संख्या के अंतिम अंक के हिसाब से ही रुपयों का वितरण किया जाएगा। हालांकि पिछले दो महीनों में जनधन खातों के रुपए वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं हो सका है। महिला पीएमजेडीवाय के कुल 3 लाख 67 हजार खाते हैं। तीसरे महीने में भी ग्राहकों की भीड़ बढऩे की संभावना जताई जा रही है। इसके लिए अग्रणी बैंक कार्यालय ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

ऐसे होगा वितरण
दिनांक खाता का अंतिम अंक
05 जून 0 और 1
06 जून 2 और 3
08 जून 4 और 5
09 जून 6 और 7
10 जून 8 और 9


अलग-अलग दिनों में बांटेगे
जून माह के लिए महिला पीएमजेडीवाय खातों के जरिए 500 रुपए देने की शुरूआत शुक्रवार 5 जून से होगी। इसमें भीड़ ना हो इसके लिए अलग-अलग दिनों में अलग-अलग खाता संख्या के अंतिम अंक के हिसाब से रुपए दिए जाएंगे। खाताधारक एटीएम से भी रुपए निकाल सकते हैं।
सुशील कुमार, लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो