scriptबेटी के जन्म पर 51 परिवारों का सम्मान | 51 family members honor on daughter's birth | Patrika News

बेटी के जन्म पर 51 परिवारों का सम्मान

locationग्वालियरPublished: Jun 25, 2019 09:16:01 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

बेटी बचाओ अभियान के तहत नवजात बेटियों एवं उनकी माताओं को सम्मानित किया।

Beti Bachao Abhiyan

बेटी के जन्म पर 51 परिवारों का सम्मान

ग्वालियर. बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था की ओर से बेटी बचाओ अभियान के तहत नवजात बेटियों एवं उनकी माताओं को सम्मानित किया जा रहा है, जिसके तहत सोमवार को फूलबाग स्थित मरीमाता मंदिर के पास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 51 बच्चियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य प्रमिला वाजपेयी एवं विशिष्ट अतिथि विशिस्ट अतिथि ममता कटारे, निधि बंसल, दुर्गेश शर्मा उपस्थित रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. वंदना भूपेन्द्र प्रेमी ने की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था की अध्यक्ष डॉ वंदना शर्मा ने कहा कि हमारी संस्था ने नई मुहिम शुरू की है, जिसमें हम परिवार में जन्मी बच्चियों के परिजनों को बधाई देते हुए कहते है ‘मुबारक हो बेटी हुई है’, जिससे उस परिवार में खुशी का माहौल हो और वह अपनी बेटियों को भी बेटो की तरह परवरिश करें। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमिला वाजपेयी ने कहा कि बेटी एक कुल नही, बल्कि दो कुलों का नाम रोशन करती है।

पार्क में रोपे पौधे
इंडियन वॉरियस की ओर से मिशन 100 करोड़ के तहत सोमवार को अटल पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक रोहित, डॉ. कुलदीप स्वर्णकार, डॉ. उमा शंकर पाठक, गजेन्द्र राजवत ने मिलकर पौधे रोपे और संरक्षण का जिम्मा लिया। कार्यक्रम मेंपीपल, गूलर, बेल, सागौन आदि के पौधे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो