scriptमहावीर स्वामी को समर्पित किए 512 अर्घ, लगे जयकारे | 512 Arghs dedicated to Mahavir Swamy, Lage Jayakare | Patrika News

महावीर स्वामी को समर्पित किए 512 अर्घ, लगे जयकारे

locationग्वालियरPublished: Mar 06, 2020 11:37:25 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– दीनानाथ की बगीची मुरार में श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान

महावीर स्वामी को समर्पित किए 512 अर्घ, लगे जयकारे

महावीर स्वामी को समर्पित किए 512 अर्घ, लगे जयकारे

ग्वालियर. जैन मंदिर दीनानाथ की बगीची मुरार में चल रहे श्री सिद्धचक्र महामण्डल विधान में शुक्रवार को महावीर भगवान का अभिषेक किया गया। इस मौके पर भगवान महावीर स्वामी के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज रहा था। भगवान के गुणों के अष्टदृव्य के 512 अर्घ जिनेन्द्र के चरणों में समर्पित किए गए। कार्यक्रम में शामिल पुरूषों ने पीले वस्त्र धारण कर सिर पर मुकुट लगाकर इंद्र का भेष में भगवान की आरती उतारी।
9 मार्च को रथयात्रा के साथ होगा विधान का समापन
9 मार्च को सुबह 10 बजे विधान के समापन पर भगवान महावीर स्वामी की रथयात्रा निकाली जायेगी जो दीनानाथ की बगीची से प्रारंभ होकर मुरार जैन मंदिर जायेगी।
इंद्र-इंद्राणियों ने किया नृत्य
चितेराओली माधौगंज स्थित जैन मंदिर में चल रहे श्री सिद्धचक्र महामंडल में गुरुवार को विधान महोत्सव में महावीर भगवान का अभिषेक किया गया। तत्पश्चात विधानाचार्य पं.राजकुमार जैन के मार्गदर्शन में विधान की पूजा-अर्चना की गई। इसमें सिद्ध भगवान के गुणों के अष्टदृव्य के 512 अर्घ भक्तिभाव सेे जिनेन्द्र चरणों में समर्पित किए गए। इस मौके पर इंद्र-इंद्राणियों ने नृत्य भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो