व्यापारी से 58 लाख की ठगी, रुपए वापस मांगने पर ठगों ने दी हत्या कराने की धमकी

जब व्यवसायी द्वारा 58 लाख रुपये वापस मांगे, तो ठगों ने धमकी देते हुए झूठे दुष्कर्म और सुपारी देकर हत्या कराने की धमकी दे डाली।

By: Faiz

Updated: 17 Feb 2021, 04:44 PM IST

ग्वालियर/ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक व्यवसायी को तीन युवकों ने व्यापार में साझेदारी करना भारी पड़ गया है। तीनों युवकों को ने व्यवायी को व्यापार में साझेदारी का झांसा देकर 58 लाख रुपए ऐंठ लिया। लेकिन, कुछ दिनों के बाद जब व्यवसायी को ठगी का अहसास हुआ, जिसपर व्यवसायी ने उसकी ओर से दिये गए 58 लाख रुपये मांगे, तो ठगों द्वारा व्यवसायी को धमकाते हुए झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाने और सुपारी देकर हत्या कराने की धमकी दे डाली। बता दें कि, मामला पड़ाव थाना इलाके के खेड़ापति कॉलोनी की है। हालांकि, पुलिस द्वारा व्यवसायी की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शिक्षा चैपाल के जरिये स्वच्छता का संदेश : संवाद के जरिये लोगों को दी साफ सफाई रखने की समझाइश


इस तरह ठगों ने आशीष को भरोसे में लेकर ऐंठे रुपये

शहर के मुरार इलाके में रहने वाले आशीष चौधरी पुत्र लालाराम चौधरी पैशे से व्यवसायी हैं। उनकी चीनौर में अक्षधा खाद बीज की दुकान है। पिछले कुछ दिनों से उनका व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा था। इसी बीच उनकी मुलाकात एक पुराने दोस्त दीपक बंसल से हुई। दीपक से उसने अपने मंदे चल रहे व्यवसाय के बारे में चर्चा की। इसपर दीपक ने आशीष को बताया कि, उसका ट्रेवल्स का काम है। अगर वो चाहे तो, इली काम में इन्वेस्टमेंट कर सकता है। काम भी अच्छा है, जो 12 महीने चलता है। दीपक की बातों में आकर आशीष पार्टनरशिप के लिये तैयार हो गया। इसके बाद चार पार्टनरों ने मिलकर जिनमें दीपक, घनश्याम, दीपक की मां सुनीता बंसल और आशीष ने साथ मिलकर ट्रेवल्स का काम शुरू किया। इस दौरान आशीष ने 4 किश्तों में 58 लाख रुपए भी उन्हें दिए।

 

पढ़ें ये खास खबर- अंधे कत्ल का खुलासा : जमीनी विवाद को लेकर लकड़ी काटने वाली आरी सेकी थी युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार

मां की हुई तबीयत खराब

चारों लोगों के बीच पार्टनशिप शुरू होने के कुछ दिन बाद ही आशीष की मां की तबीयत खराब हो गई, जिसके चलते वो काम पर ध्यान नहीं दे सका। कुछ समय बाद जब उसे पैसों की जरूरत पड़ी, तो उसने पार्टनरों से अपने हिस्से के मुनाफे की मांग की, जिसपर दीपक द्वारा उसे टाल दिया गया। हालांकि, कुछ दिन बाद उसे 10 लाख रुपए का एक चेक दे दिया। जब उसने चेक बैंक में लगाया तो वो बाउंस हो गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- टिकिट दावेदारों से मिलने पहुंचे पर्यवेक्षक प्रियव्रत सिंह का शिवराज सरकार पर हमला, पूछा बड़ा सवाल


पैसे मांगने पर दी धमकी

चेक बाउंस होने के बाद आशीष को ठगी का अहसास हुआ। इसपर उसने अन्य पार्टनरों पर पैसों के लिए दबाव बनाया, तो आरोपियों ने उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाने तथा सुपारी देकर हत्या कराने की धमकी देते हुए कहा कि, वो तो पुलिस वालों को ठगने में नहीं चूकते हैं, उसकी तो बिसात ही क्या है। धमकी से परेशान व्यापारी पड़ाव थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। इसपर पड़ाव थाना प्रभारी विवेक अष्ठाना ने बताया कि, शिकायत के अनुसार मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

शासकीय भूमि के अतिक्रमण पर चला प्रशासनिक बुलडोजर- Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned