scriptहर स्तर पर लापरवाही : 10 दिन में 6 पॉजिटिव, सैंपलिंग के लिए सेंटर नहीं बढ़े, रात में नहीं होती RTPCR | 6 positive in 10 days center for sampling did not increase | Patrika News

हर स्तर पर लापरवाही : 10 दिन में 6 पॉजिटिव, सैंपलिंग के लिए सेंटर नहीं बढ़े, रात में नहीं होती RTPCR

locationग्वालियरPublished: Dec 05, 2021 03:57:01 pm

Submitted by:

Faiz

कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद सावधानी और सतर्कता जरूरी हो गई है, लेकिन इस बार सैंपलिंग को लेकर गंभीरता नजर नहीं आ रही है।

News

हर स्तर पर लापरवाही : 10 दिन में 6 पॉजिटिव, सैंपलिंग के लिए सेंटर नहीं बढ़े, रात में नहीं होती RTPCR

ग्वालियर. कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद सावधानी और सतर्कता जरूरी हो गई है, लेकिन इस बार सैंपलिंग को लेकर गंभीरता नजर नहीं आ रही है। बीते 10 दिन में कोविड के 6 पॉजिटिव सामने आने के बाद भी सेंपलिंग का आंकड़ा पूर्व निर्धारित लक्ष्य को भी नहीं छू पा रहा है। वहीं, बाहर से आने वालों की कोविड जांच को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सिंधिया का ऐतिहासिक स्वागत, 80 क्विंटल फूलों की बारिश, भाजपा ने जलाए 10 लाख के पटाखे


जिले में 33 केन्द्रों पर हो रही सैंपलिंग

कोरोना के बढ़ने के बाद भी 33 ही केन्द्रों पर जिले में कोरोना की जांच हो रही है। जबकि, अब कोरोना संक्रमण बढ़ने को है। ये व्यवस्था एक महीने पहले भी थी और आज भी वहीं व्यवस्था चली आ रही है। 3600 का टारगेट लेकिन औसत 2600 सैंपल ही कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाने को लेकर पूर्व में हर दिन जिले में 3600 सेंपल करने का आदेश दिया गया है। लेकिन यह आंकड़ा पिछले एक महीने पहले से भी एक भी दिन पूरा नहीं हो पाया है। हालात यह है कि, अब आंकड़ा पिछले कई दिनों से 2600 से भी कम ही आ रहा है। ऐसे में कैसे कोरोना से लड़ा जा सकता है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अंग्रेजी मीडियम के परीक्षार्थी हिंदी में लिख रहे जवाब, प्रश्नपत्रों में निकल रही बड़ी खामियां


ट्रेनें 24 घंटे चल रही हैं पर जांच सिर्फ 5 घंटे की जा रही

कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा दूसरे शहरों से ही ज्यादा बढ़ रहा है। लेकिन उसके बावजूद भी रेलवे स्टेशन पर दिन में पांच घंटे ही कोरोना के मरीजों की जांच होती है। जबकि, ट्रेनें चौबीस घंटे आ रही है। वहीं एयरपोर्ट पर तो स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच ही नहीं रही है । जबकि, बाहर से यहीं से सबसे ज्यादा यात्री आते हैं। लेकिन, जांच के नाम पर खानापूर्ति यहां पर हो रही है।

 

भाजपा ने किया ज्योतिरादित्य सिंधिया का ऐतिहासिक स्वागत, देखें वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x862fqg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो