script

70 लाख रुपए खर्च, पांच साल बाद भी शुरू नहीं हो पाया टाउन हॉल

locationग्वालियरPublished: Jan 12, 2019 07:42:33 pm

कभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शहर की पहचान रहा टाउन हॉल पांच सालों से बंद पड़ा है। इसका स्टेज और कुर्सियां बिना गीत-संगीत के सूनी पड़ी हैं। अफसरों की लापरवाही से रंगमंच भी सरकार

maharaj bada

70 लाख रुपए खर्च, पांच साल बाद भी शुरू नहीं हो पाया टाउन हॉल

ग्वालियर। कभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शहर की पहचान रहा टाउन हॉल पांच सालों से बंद पड़ा है। इसका स्टेज और कुर्सियां बिना गीत-संगीत के सूनी पड़ी हैं। अफसरों की लापरवाही से रंगमंच भी सरकार के दूसरे प्रोजेक्ट्स की तरह अनदेखी की भेंट चढ़ चुका है। वर्तमान में इसमें करीब 70 लाख रुपए की लागत से स्मार्ट सिटी द्वारा लाइटिंग, एसी, टॉयलेट्स एवं अन्य कार्य कराए जा रहे हैं लेकिन इनकी गति बहुत धीमी है।
शनिवार को पत्रिका टीम मौके पर पहुंची तो दो कर्मचारी हॉल में विद्युत का कार्य करते हुए मिले जबकि सीलिंग, एसी, फर्श एवं अनय कक्षों में किसी भी प्रकार का कोई काम नहीं हो रहा था। जिसे पत्रिका टीम ने अपने कैमरे में कैद किया। अगर इसी प्रकार काम धीमी गति से चलता रहा तो अगले 6 माह बाद भी यह लोगों के लिए नहीं खुल सकेगा।
पूरा हो चुका था काम-
मेरे कार्यकाल में टाउन हॉल का काम करीब-करीब पूर्ण हो चुका था। कुर्सियां, गलीचे, फर्नीचर आदि लगवाना इसमें शामिल थे। इसे केवल शुरू करना बाकी रह गया था। इस बात को चार साल से ज्यादा का समय हो गया है। वर्तमान में वहां क्या रहा है, लेट क्यों हो रहा है इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
समीक्षा गुप्ता, पूर्व महापौर

राजनीतिक श्रेय से अटका काम-
टाउन हॉल राजनीतिक श्रेय और भ्रष्टाचार के चलते अभी तक शुरू नहीं हो सका है। जब निगम यहां करोड़ों रुपए खर्च कर चुका था तो स्मार्ट सिटी से कार्य कराने की जरूरत ही नहीं थी। अब इस मामले की जांच होना चाहिए।
कृष्णराव दीक्षित, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम
करेंगे बात-
यह बात सही है कि टाउन हॉल में नगर निगम द्वारा कार्य कराया गया था। इसके बावजूद कुछ कार्य रह गया है। जिसे स्मार्ट सिटी द्वारा कराया जाना है। हम इस मामले में अफसरों से जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे।
धर्मेंद्र राणा, एमआइसी सदस्य नगर निगम।

ट्रेंडिंग वीडियो