scriptINDEPENDENCE DAY 2018: जल्द शुरु होने वाला में आजादी का जश्न, आप भी पहुंचें | 72 nd independence day celebration gwalior | Patrika News

INDEPENDENCE DAY 2018: जल्द शुरु होने वाला में आजादी का जश्न, आप भी पहुंचें

locationग्वालियरPublished: Aug 15, 2018 08:19:20 am

Submitted by:

Gaurav Sen

INDEPENDENCE DAY 2018: 72 वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं, देखिए ग्वालियर के रंग

72nd independence day

INDEPENDENCE DAY 2018: 72 वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं, देखिए ग्वालियर के रंग

ग्वालियर। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य आयोजन बुधवार को एसएएफ ग्राउंड में सुबह 9 बजे से होना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया उपस्थित रहेंगे। सुबह 9 बजे ध्वजारोहण, राष्ट्रगान व परेड का निरीक्षण होगा। 9.20 पर मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री का संदेश वाचन होगा। 9.45 पर हर्ष फायर और राष्ट्रगान होगा। 9.55 पर मार्च पास्ट, 10.10 बजे स्वतंत्रता सेनानियों तथा करगिल के शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। 10.40 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

Independence Day 2018 : जश्न-ए-आजादी के समारोह में दिखेगा जलियांवाला बाग का दर्द,यह है प्लान

 

शहर में कड़ी सुरक्षा
सुरक्षा कारणों के चलते पूरे शहर में पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा की गई है। पुलिस के अलावा नगर रक्षा समिति के जवान भी तैनात किए गए हैं। वहीं सभी चौंराहों पर बैरीकेट लगाए गए हैं। वाहनों को चैक किया जा रहा है।रेलवे स्टेशन पर रात भर चैकिंग की गई है। पुलिस हाईएलर्ट पर है। स्टेशन की एंट्री और एग्जिट गेट पर मेंटल डिटेक्टर से हर आने-जाने की जांच की जा रही है। उनके सामान को भी चैक किया जा रहा है। १५ के दिन शहर भर की सभी शराब की दुकाने बंद की गई हैं। पूरे शहर में स्वतंत्रता दिवस की धूम है।

देखने को मिल रहे स्वतंत्रता दिवस के हजारों रंग
72 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जगह-जगह इसके रंग देखने को मिल रहे हैं। दुकाने, स्कूल,कोचिंग, रोड किनारे रखे हाथ ठेले सभी हरे,केसरिया और सफेद रंग के गुब्बारों से सजाए गए हैं। देशभक्ति के गीत शहर की हवा में घुल गए हैं। जिसके कारण 15 अगस्त के दिन हर कोई देशभक्ति के गीत गाता नजर आ रहा है।

इन जगहों पर फेराऐ जाएगा तिरंगा

पूर देश के साथ ग्वालियर चंबल संभाग के सभी सरकारी ऑफिस सहित, मुख्यालखों पर पुलिस लाइन, रेलवे स्टेशन, स्कूल, कॉलेज, निजी ऑफिस, निजी घर, डाकघर आदि जगहोंं पर झण्डावंदन किया जाना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो