80 लोगों ने कराए पंजीयन, 22 कार्ड बनाए गए

- महलगांव में 17 जनवरी को भी लगेगा आयुष्मान कार्ड शिविर

ग्वालियर। आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत गुरुवार को सोफिया होम्योपैथिक कॉलेज, महलगांव, सिटी सेंटर पर आयुष्मान कार्ड शिविर लगाया गया। शिविर के पहले दिन आज 80 लोगों के पंजीयन किए गए एवं 22 आवेदकों को आयुष्मान कार्ड बनाकर प्रदान किए गए। आयुष्मान कार्ड शिविर शुक्रवार 17 जनवरी को भी लगाया जाएगा।
शिविर में कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर अभिनन्दन त्यागी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों के बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड के बारे में बताया कि अस्पतालों में इस कार्ड से किस तरह लाभ उठाया जाए। मातृशक्ति संगठन की अनुराधा घोडक़े, मीरा गुप्ता, अर्चना गुप्ता, उर्मिला वर्मा एवं साधना पांड्या ने आवेदकों के आयुष्मान कार्ड बनाने, उनके दस्तावेजों की जांच में सहयोग के साथ ही शिविर को सफल बनाने में भूमिका निभाई। शिविर की आयोजक संस्था वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान, ग्वालियर के मातृशक्ति संगठन ने जानकारी देते हुए बताया कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए सभी को अपने समग्र आईडी कार्ड साथ लेकर आना जरूरी है। सोफिया होम्योपैथिक कॉलेज के प्राचार्य डॉ.डीएन रॉय एवं डॉ.विमलेंद्र तिवारी के साथ ही सूरज परमार व सुशील भदौरिया का भी शिविर के आयोजन में सक्रिय सहयोग रहा।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned