script9 lakh petrol, diesel sold, amount Dakar pump staff | 9 लाख का पेट्रोल, डीजल बेचा, रकम डकार पंप स्टाफ | Patrika News

9 लाख का पेट्रोल, डीजल बेचा, रकम डकार पंप स्टाफ

37 दिन बाद पकडी गया फरेब,
मैनेजर सहित तीन पर एफआईआर

ग्वालियर

Published: March 29, 2022 01:05:01 am

ग्वालियर। पैट्रोल पंप मालिक को स्टाफ ने 8 लाख 62 हजार 674 रू का चूना लगा दिया। फरेब में पंप मैनेजर भी शामिल रहा। उसके इशारे पर स्टाफ पेट्रोल डीजल बेचता रहा। रकम को मालिक के खाते में जमा नहीं किया।
37 दिन बाद एकाउंटेंट ने हिसाब मिलाया तो करीब 9 लाख का हेरफेर मिला। टैंक में तेल खत्म था लेकिन उसे खरीदने के लिए खाते में पैसा नहीं था।
fraud was caught after 37 days
9 लाख का पेट्रोल, डीजल बेचा, रकम डकार पंप स्टाफ
तब घपले की पड़ताल की। पंप पर लगे सीसीटीवी के फुटेज चैक किए तो उनमें स्टाफ वाहनों में तेल भरता तो दिखा लेकिन उसका हिसाब नहीं बता पाया। चोरी में शामिल कर्मचारियों की चुप्पी को पंप मालिक भांप गए।
अमानत में खयानत करने वालों से कहा जो पैसा चुराया उसे चुपचाप लौटा दो, नहीं तो पुलिस पैसा निकलवाएगी। लेकिन पैसा डकार गए कर्मचारी ने गलती नहीं मानी तो पुलिस से शिकायत की।

इंद्रमणि नगर में रहने वाले कमल दुबे का यादव धर्मकांटा, हजीरा पर पेट्रोल पंप है। गोसपुरा निवासी प्रदीप कुशवाह पंप का मैनेजर है। उसकी जिम्मेदारी दिन पर भी बिक्री का हिसाब रखना और सारा पैसा बैंक में जमा कराना है।
प्रदीप ने काम संभाल कर कमल का भरोसा हासिल कर लिया था। इसी बूते पर प्रकाश उपाध्याय और अजय वर्मा को पंप पर नौकरी दे दी। कमल ने भी उसके कहने पर दोनों को सेल्समेन का काम थमा दिया।
पुलिस ने बताया कुछ दिन पहले कमल के परिवार में गमी हो गई। इसलिए उनका पंप पर आना बंद हो गया। प्रदीप ने इसका फायदा उठाया। अजय और प्रकाश से सांठगांठ की। तय किया सेठ तो घर पर है। इस दौरान कितने का पेट्रोल डीजल बेचेंगे इसकी जानकारी उन्हें नहीं होगी।
जितना फायदा उठाना है उठा लो। प्लान के तहत अजय और प्रकाश तेल बेचते रहे। जो पैसा आया उसे प्रदीप को थमाया लेकिन बैंक में जमा नहीं किया। कमल को यही बताते रहे काम ठीक चल रहा है।
अब कमल वापस लौटे तब तीनों का फरेब पता चला। उनकी शिकायत पर हजीरा पुलिस ने मैनेजर प्रदीप सहित तीनों कर्मचारियों पर अमानत में खयानत का केस दर्ज किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.