scriptधोखेबाजों और ठगों पर नकेल कसेगी छह सदस्यीय स्पेशल टीम, जानिए क्या है प्लान | A six-member special team, guarding fraud and fraud, know what is the | Patrika News

धोखेबाजों और ठगों पर नकेल कसेगी छह सदस्यीय स्पेशल टीम, जानिए क्या है प्लान

locationग्वालियरPublished: Jun 13, 2019 08:07:59 pm

Submitted by:

Rahul rai

ठगी के कई मामले थानों में पेंडिंग हैं। अब इन धोखेबाजों पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है, इसके लिए एसपी नवनीत भसीन ने छह सदस्यीय स्पेशल टीम का गठन किया है। टीम द्वारा विवेचना प्लान तैयार किया जाएगा, जिस पर थाना प्रभारी और विवेचक काम करेंगे, ताकि ठगी के पेंडिंग मामलों को कम किया जा सके।

fraud,special team,

धोखेबाजों और ठगों पर नकेल कसेगी छह सदस्यीय स्पेशल टीम, जानिए क्या है प्लान

ग्वालियर। ठगी और धोखेबाजी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कभी फ्लैट के नाम पर ठग लिया जाता है, कभी एटीएम कार्ड ब्लॉक बताकर खाते से रकम निकाल ली जाती है। पीडि़त सालों तक बैंक और थानों के चक्कर लगाकर थक जाते हैं, लेकिन उन्हें उनका पैसा नहीं मिल पाता है। ठगी के कई मामले थानों में पेंडिंग हैं। अब इन धोखेबाजों पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है, इसके लिए एसपी नवनीत भसीन ने छह सदस्यीय स्पेशल टीम का गठन किया है। टीम द्वारा विवेचना प्लान तैयार किया जाएगा, जिस पर थाना प्रभारी और विवेचक काम करेंगे, ताकि ठगी के पेंडिंग मामलों को कम किया जा सके।
एसपी भसीन और एएसपी क्राइम पंकज पांडेय के नेतृत्व में यह टीम तैयार की गई है। इन दोनों अधिकारियों की टीम पर निगरानी रहेगी। बुधवार को बैठक लेकर टीम मेंबर्स को कहा गया कि ठगी और धोखाधड़ी के मामलों के निराकरण के लिए जल्द विवेचना प्लान तैयार करें। इसके बाद विवेचना कर प्रकरण का निराकरण थाना प्रभारी और विवेचक करेंगे। एसपी ने कहा कि इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्हें जल्द से जल्द परिणाम चाहिए।
15 दिन में होगी समीक्षा
टीम जो प्लान तैयार करेगी, उस पर क्या काम हुआ, इसके लिए हर 15 दिन में एसपी समीक्षा करेंगे। टीम से पूछा जाएगा कि कार्रवाई के लिए क्या योजना बनाई, अब तक कहां-कहां गए। किन लोगों से पूछताछ हुई। अगर थाना प्रभारी और विवेचक लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
धोखेबाजों की प्रोफाइल होगी तैयार
धाखेबाजों को सबक सिखाने के लिए पुलिस हर तरफ से उन पर दबाव बनाने की कोशिश में है। इसके लिए फरार आरोपियों की आयकर, बैंक डिटेल, प्रॉपर्टी, फै मिली प्रोफाइल की पूरी फाइल तैयार होगी। इसके अलावा फरार आरोपियों पर इनाम भी घोषित किया जाएगा।
यह हैं टीम मेंटीम में
उप पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह सिकरवार, आकांक्षा परस्ते, किरण अहिरवार, रितु उपाध्याय, सहायक लोक अभियोजन अधिकारी संतोष शर्मा और मनीष शर्मा को शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो