स्टेडियम में लाइव मैच देखना है तो फिर आधार है जरूरी, मैच देखने जाने से पहले पढ़े ये पूरी खबर

आप अगर क्रिकेट के शौकीन हैं और स्टेडियम में बैठकर आराम से लाइव क्रिकेट मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो फिर आपके लिए ये खबर पढऩा जरूरी है।

By: shyamendra parihar

Published: 11 Dec 2017, 10:28 AM IST

ग्वालियर। आप अगर क्रिकेट के शौकीन हैं और स्टेडियम में बैठकर आराम से लाइव क्रिकेट मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो फिर आपके लिए ये खबर पढऩा जरूरी है। देश में कई सेवाओं में आधार की अनिवार्यता है, लेकिन जीडीसीए के कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम में किसी भी लाइव मैच को देखने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है।

 

CM का भाषण सुनने गए किसान के साथ हुआ कुछ ऐसा कि वो बोला जब तक जिंदा हूं भाषण सुनने नहीं जाउंगा

देश में बैंक, सिम, पैन कार्ड आदि सेवाओं में आधार लिंकिंग के बाद अब जीडीसीए ने भी इसे आवश्यक कर दिया है। जी हां अगर आप मैच देखने जा रहे हैं तो आपको साथ में आधार कार्ड या अन्य कोई दस्तावेज दिखाना जरूरी है। आप कोई दस्तावेज दिखाने में असमर्थ हैं तो आपको स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी। जीडीसीए के इस फरमान से क्रिकेट प्रेमियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही मां और डॉक्टर बोले, चुप रहो यहां ऐसे ही होता है इलाज, ये है मामला

रूपसिंह स्टेडियम पर बीते ७ साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ। यहां रणजी और अन्य क्लब मैच होते रहते हैं। फिलहाल यहां परमानंद भाई पटेल अंडर २२ ट्रॉफी के अंतर्गत मैच चल रहे हैं। स्टेडियम पूरा खाली पड़ा रहता है। इक्का दुक्का लोग ही मैच देखते दिखाई देते हैं। इस पर भी जीडीसीए ने नया फरमान जारी कर दिया है जिसके चलते जो जाना भी चाहे वह नहीं जा पाता। दरअसल जीडीसीए ने गेट के बाहर सोनू नाम का कर्मचारी बैठा दिया और वह अंदर जाने वाले लोगों से आधार या पैन कार्ड दिखाने को कहता है। अगर किसी के पास कार्ड नहीं है तो उसे अंदर जाने से रोक दिया जाता है। एेसे में लोग मायूस होकर लौट जाते हैं।


स्टेडियम के अंदर पार्किंग
स्टेडियम में मैच देखने के लिए आने वाले लोगों के वाहनों के लिए स्टेडियम गेट के बाहर पार्र्किंग है। जहां दो पहिया और चार पहिया वाहन पार्क किए जाते हैं। लेकिन इसके बावजूद कई लोग स्टेडियम के अंदर ही वाहन पार्क करते हैं। इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। जबकि आमजन को बिना आईडी कार्ड दिखाए प्रवेश भी नहीं दिया जा रहा है।

इनका कहना
"स्क्रूटनी करने के लिए एेसा किया है जिससे कोई गलत व्यक्ति स्टेडियम पर न आए। एक बाइक चोरी चली गई थी जिसके कारण स्टाफ वाहन की पार्र्किंग अंदर कर देते हैं।"
बीके शर्मा, संयुक्त सचिव, जीडीसीए

Show More
shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned