scriptLok Sabha Seat 2019: गरीब को मिली इस पार्टी को वोट न देने की सजा, जमकर हुई मारपीट | aadiwasi man torched for vote for bjp from gwalior loksabha seat | Patrika News

Lok Sabha Seat 2019: गरीब को मिली इस पार्टी को वोट न देने की सजा, जमकर हुई मारपीट

locationग्वालियरPublished: May 13, 2019 03:01:21 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

चार लोगों पर एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज

गरीब को मिली इस पार्टी को वोट न देने की सजा, जमकर हुई मारपीट

Lok Sabha Seat 2019: गरीब को मिली बीजेपी को वोट देने की सजा, कांग्रेसियों घसीटकर पीटा

शिवपुरी. पोहरी थाना अंतर्गत ग्राम लोखरी में शासकीय प्राथमिक विद्यालय पोलिंग बूथ के बाहर चार लोगों ने मिलकर एक आदिवासी परिवार के साथ मारपीट कर दी। घटना में आरोपियों ने महिला को भगा-भगा कर लाठियों से पीटा। घटना के बाद पीडि़त पक्ष ने पोहरी थाने में आवेदन दिया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक लोखरी निवासी गजेन्द्र (30) पुत्र बाबू आदिवासी लोखरी प्राथमिक विद्यालय पोलिंग पर भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहा था। इसी दौरान उसी गांव में रहने वाले अमर सिंह यादव, मुकेश यादव, अखेह यादव व भुट्टा यादव चारों पोलिंग बूथ पर आ गए और गजेन्द्र का भाई रामखिलौना जो कि केन्द्र के बाहर खड़ा था उससे कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की बात कही। रामखिलौना ने जब ऐसा करने से मना कर दिया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसकी सूचना जब केन्द्र के अंदर बैठे गजेन्द्र को लगी तो वह बाहर आकर बीच-बचाव करने लगा, साथ ही गजेन्द्र की पत्नी राजकुमारी व अन्य परिजन भी वहां आ गए। आरोपियों ने फिर तीनों के साथ जमकर लाठियों से मारपीट की। बाद में मौके से फरार हो गए। इधर घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर आती आरोपी घटनास्थल से भाग गए ।

थनरा में पुलिस पर मारपीट का आरोप
जिले के दिनारा थाना अंतर्गत ग्राम थनरा गांव में एक प्राथमिक स्कूल के मतदान क्रंमाक 290, 291 में कुछ लोगों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। लोगों का कहना था कि मतदान केन्द्र व उनके घर आसपास है। ऐसे में पुलिस का कहना था कि वह केन्द्र से 100 मीटर दूर रहें। जबकि लोगों ने बताया कि जब उनके घर ही स्कूल के पास हंै तो वह इस स्थिति में अपने घर को छोडकऱ कहां चले जाएं। सूत्रों की माने तो पुलिस ने करीब दर्जन भर लोगों पर लाठी बरसाई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो