scriptस्लो ड्राइविंग से थमेंगे एक्सीडेंट | Accident will stop from slow driving | Patrika News

स्लो ड्राइविंग से थमेंगे एक्सीडेंट

locationग्वालियरPublished: Aug 25, 2019 06:28:43 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

थ्री एमपी एनसीसी नेवल यूनिट की ओर से आयोजित संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को हेड कॉन्स्टेबल शशिकांत तिवारी ने कैडेट्स को ट्रैफि क नियमों के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि सडक़ पर चलना सीखने से अधिक महत्वपूर्ण है, रुकना सीखना।

स्लो ड्राइविंग से थमेंगे एक्सीडेंट

स्लो ड्राइविंग से थमेंगे एक्सीडेंट

ग्वालियर. थ्री एमपी एनसीसी नेवल यूनिट की ओर से आयोजित संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को हेड कॉन्स्टेबल शशिकांत तिवारी ने कैडेट्स को ट्रैफि क नियमों के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि सडक़ पर चलना सीखने से अधिक महत्वपूर्ण है, रुकना सीखना। विश्व में सबसे अधिक मौतें सडक़ दुर्घटना से होती है। यदि हमने रुकना सीख लिया, तो सडक़ हादसों की संख्या स्वत: कम हो जाएगी। उन्होंने बताया कि स्कूलों और कॉलेजों में जाने वाले बच्चों को अति आवश्यक रूप से ड्राइविंग लायसेंस प्राप्त कर लेना चाहिए। अन्यथा नए टै्रफि क नियमों के अनुसार केवल वाहन चालक ही नहीं, उनके पालकों को भी सजा भुगतनी होगी। टीओ मुकेश शर्मा ने कैडेट्स से ट्रैफिक के नियमों को जानने एवं उनको आत्मसात कर अपने संस्कारों में उतारने का आव्हान किया।
उपकरणों का दिया डेमोस्ट्रेशन : टीम कमांडर मनीष कुमार के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम ने कैडेट्स को आपदा प्रबंधन के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कैडेट्स को बाढ़, भूकम्प, केमिकल, बायोलॉजिकल, रेडियोलॉजिकल एवं न्यूक्लियर आपदाओं के बारे में जानकारी दी। उन्हें फ स्र्ट रिस्पांडर के रूप में तैयार रहने के लिए कहा। टीम ने आपदा प्रबंधन में उपयोगी यंत्रों एवं उपकरणों का प्रदर्शन भी किया। उल्लेखनीय है कि अक्टूबर में विशाखापट्टनम में आयोजित होने वाले नेशनल नौसैनिक शिविर में होने वाली फायरिंग के लिए ट्रेंड किया जा रहा है। यह कैंप 26 अगस्त तक आयोजित होगा। इस वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में ग्वालियर ग्रुप के अंतर्गत ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, डबरा के जूनियर एवं सीनियर डिवीजन के लगभग 450 कैडेट्स भाग ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो