scriptस्टूडेंट्स इंडस्ट्री की डिमांड के अकॉर्डिंग करें तैयारी | According Preparation of Demand of Student Industry | Patrika News

स्टूडेंट्स इंडस्ट्री की डिमांड के अकॉर्डिंग करें तैयारी

locationग्वालियरPublished: Mar 23, 2019 07:08:08 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से ‘डायनमिक्स ऑफ इंडस्ट्री एंड इम्पॉर्टेंस ऑफ सॉफ्टवेयर’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।

Shri Ram College

स्टूडेंट्स इंडस्ट्री की डिमांड के अकॉर्डिंग करें तैयारी

ग्वालियर. श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से ‘डायनमिक्स ऑफ इंडस्ट्री एंड इम्पॉर्टेंस ऑफ सॉफ्टवेयर’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्पीकर के रूप में प्रतीक सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने इंडस्ट्री के बदलते स्वरूप और उसमें सॉफ्टवेयर की महत्पवूर्ण भूमिका पर व्याख्यान दिया। सभी स्टूडेंट्स को कैंपस सिलेक्शन के लिए तैयारी हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिए। गए। इस दौरान कार्यक्रम में वाइस प्रिंसिपल प्रो. अभिषेक जैन ने वेलकम किया एवं अनितेश भाराते ने आभार व्यक्त किया।
कल को सुरक्षित रखने बचानी होगी पानी की हर एक बूंद: उत्कृष्ट विद्यालय मुरार में जल दिवस के अवसर पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रतिभागियों को जल संरक्षण एवं साफ पानी पीने से लाभ बताए गए। एनसीसी कैडेट्स को समझाते हुए विद्यालय के प्रिंसिपल ने कैडेट्स को बताया कि हमें यदि आने वाले कल को सुरक्षित रखना है, तो पानी की हर एक बूंद बचानी होगी। इस अवसर पर कैडेट्स ने जल संरक्षण के उपाय पर अपने-अपने विचार रखे।
हमें आज से ही संरक्षित करना होगा: जल अखिल भारतीय स्वास्थ्य संस्थान की ओर से विश्व जल दिवस के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन शुक्रवार को किया गया। इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष डॉ. अंकुर भारद्वाज ने बताया कि व्यक्ति को हेल्दी रहने के लिए स्वच्छ जल का सेवन करना चाहिए। उन्होंने बताया कि आज भी जल का मिसयूज हो रहा है, जो आने वाले समय के लिए अच्छा नहीं है। डॉ. एसके गुप्ता ने कहा कि जल को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी केवल सरकार या नगर निगम की नहीं है। इसके लिए हमें भी आगे आना होगा। इस अवसर पर डॉ. प्रणय सिंह, डॉ. एसएस तोमर, डॉ. राजेन्द्र कुमार, नीतेश चौबे, मीनाक्षी प्रसाद, डॉ. पुष्पेश शर्मा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो