scriptआखिरकार राजा चौहान आया पुलिस की गिरफ्त में, 2 अप्रैल की हिंसा में किया था मर्डर | accused of murder during 2nd April raja chouhan in police custody | Patrika News

आखिरकार राजा चौहान आया पुलिस की गिरफ्त में, 2 अप्रैल की हिंसा में किया था मर्डर

locationग्वालियरPublished: May 10, 2019 02:32:01 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

आखिरकार राजा चौहान आया पुलिस की गिरफ्त में, 2 अप्रैल की हिंसा में किया था मर्डर

accused of murder during 2nd April raja chouhan in police custody

आखिरकार राजा चौहान आया पुलिस की गिरफ्त में, 2 अप्रैल की हिंसा में किया था मर्डर

ग्वालियर। दो अप्रेल 2018 की हिंसा में हत्या के आरोप में नामजद राजा चौहान को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे गुरुवार दोपहर महाराजपुरा टोल प्लाजा से पकड़ा है। गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट ले जाया गया, जहां उसके परिजन और समर्थक मौजूद थे। जिन्होंने नारेबाजी भी की। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक 2 अप्रेल की हिंसा में गल्ला कोठार निवासी दीपक जाटव की हत्या में नामजद हुए राजा चौहान को गिरफ्तार किया है। कोर्ट द्वारा 7 मई को राजा के खिलाफ वारंट जारी किया था। खबर मिली राजा भिंड की तरफ जा रहा है। पुलिस टीम ने पीछा कर महाराजपुरा टोल प्लाजा से उसे पकड़ लिया। उसकी गिरफ्तारी का पता चलने पर उसके परिजन और समर्थक महाराजपुरा थाने पहुंचे, लेकिन वहां पता चला कि पुलिस उसे कोर्ट ले गई है।

इसके बाद परिजन और समर्थक कोर्ट परिसर के बाहर आ गए। राजा को कोर्ट में पेश कर जेल ले जा रहे थे तो समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। मालूम हो कि राजा भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के खिलाफ प्रचार कर रहे थे। इसको लेकर कांग्रेस नेताओं ने इनकी शिकायत भी की थी। गुरुवार को वह देवाशीष जरारिया के खिलाफ प्रेस कान्फे्रंस करने भिंड जा रहे थे।

अग्रिम जमानत मिली थी
2 अप्रेल को गल्ला कोठार निवासी जीतू जाटव गोली लगने से घायल हुआ था। जिसमें राजा चौहान के खिलाफ धारा 308 के तहत एफआइआर हुई। जिसमें राजा ने सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली थी। जबकि चौहान प्याऊ निवासी राकेश टमोटिया की मौत के मामले में अज्ञात लोगों पर गल्ला कोठार निवासी दीपक जाटव की मौत में रिषभ भदौरिया, रिषी गुर्जर, महेन्द्र चौहान पर हत्या की एफआइआर हुई। बयान में राजा का नाम सामने आया। राजा का रिवॉल्वर वाला वीडियो भी वाइरल हुआ। कोर्ट ने उसका वारंट जारी कर दिया। इस पूरे मामले की जांच एसडीओपी बेहट मुनीष राजौरिया कर रहे हैं।

जेल भेज दिया गया
दीपक जाटव की हत्या के मामले में राजा का कोर्ट ने वारंट जारी किया था। गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश किए।
मुनीष राजौरिया, एसडीओपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो