scriptअचलेश्वर मंदिर : छत निर्माण पूरा होने की ओर, तेजी से हो रहा काम | Achaleshwar Temple: Towards completion, construction work is going on | Patrika News

अचलेश्वर मंदिर : छत निर्माण पूरा होने की ओर, तेजी से हो रहा काम

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2019 11:41:16 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– 20 दिसंबर के बाद ऊपरी मंजिल का काम होगा शुरू- राजस्थान के 21 से अधिक कारीगर हर रोज कर रहे काम

अचलेश्वर मंदिर : छत निर्माण पूरा होने की ओर, तेजी से हो रहा काम

अचलेश्वर मंदिर : छत निर्माण पूरा होने की ओर, तेजी से हो रहा काम

ग्वालियर. अचलेश्वर मंदिर के निर्माण कार्य में अब तेजी दिखने लगी है। इन दिनों छत निर्माण का कार्य पूरा किया जा रहा है। 3.11 करोड़ की लागत से किए जा रहे मंदिर के नवीनीकरण का काम पिछले कुछ समय से धीमी गति से चल रहा था। वर्तमान में मंदिर के ऊपर छत ढालने का काम हो रहा है। इसमें 8 में से 6 छत लगाने का काम पूरा हो चुका है। 20 दिसंबर के बाद छत के ऊपर का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। मंदिर निर्माण का कार्य पूरा करने के लिए यहां राजस्थान के 21 से अधिक कारीगर रोजाना काम कर रहे हैं।
नवंबर में पूरा हो चुका समय
वैसे तो अचलेश्वर मंदिर के निर्माण कार्य की समय सीमा नवंबर माह में पूरी हो चुकी है लेकिन अभी तक मंदिर निर्माण पूरा नहीं हो पाया है। अब काम ने तेजी पकड़ी है और बताया जाता है कि छह महीने में मंदिर के ऊपर पिलर, कुंभी, और शिखर लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
तेजी से करा रहे काम
अभी मंदिर के ऊपर छत ढालने का काम किया जा रहा है। इसे तेजी से पूरा करा रहे हैं। इसके बाद ऊपर पिलर, कुंभी, और शिखर का काम कराया जाएगा।
– जगदीश मित्तल, संचालक, सुदर्शन इंजीनियरिंग वक्र्स
छह महीने मेें पूरा कराएंगे
ये बात सही है कि मंदिर निर्माण के काम में देरी हुई है लेकिन पिछले छह माह में काम में तेजी के साथ किया गया है। अगले छह महीने में निर्माण का काम पूरा करा लिया जाएगा।
– सोनू वाजपेयी, सचिव, अचलेश्वर न्यास ट्रस्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो