स्कूल-कॉलेजों के बाहर गुटखा पाउच बेचने वालों और बीच रास्ते वाहन खड़े करने वालों पर कार्रवाई

हजीरा, चार शहर का नाका और गोरखी क्षेत्र में दुकानदारों से 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है। एक रेस्टोरेंट से 5 घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए और अनाधिकृत तरीके से सडक़ घेरकर खड़ी कारों को यातायात थाने भिजवा दिया गया

ग्वालियर। मुरार, ग्वालियर और लश्कर के एसडीएम ने मंगलवार को सुबह 9.30 बजे एक साथ कार्रवाई कर स्कूल-कॉलेजों के आसपास तंबाखू उत्पाद बेचने वालों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला और सामान जब्त कर नष्ट करवाया। मुरार प्रसूति गृह और जिला अस्पताल में स्टाफ के नाम पर बनाई गई अघोषित पार्किंग में कार, बाइक खड़ी थीं, जिससे मरीजों को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। यह देख एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को जमकर लताड़ लगाई और दोबारा अव्यवस्था मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाइ की चेतावनी दी। हजीरा, चार शहर का नाका और गोरखी क्षेत्र में दुकानदारों से 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है। एक रेस्टोरेंट से 5 घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए और अनाधिकृत तरीके से सडक़ घेरकर खड़ी कारों को यातायात थाने भिजवा दिया गया। एक बाइक को लेने जब कोई नहीं आया तो उसे थाने भिजवा दिया।

इस तरह हुई कार्रवाई
मुरार: नाश्ते की दुकानों पर गंदगी, 5 हजार जुर्माना
एसडीएम जयति ङ्क्षसह, तहसीलदार नरेश गुप्ता ने सुबह 9.30 बजे 7 नंबर चौराहे पर स्थित नाश्ते की दो दुकानों पर स्वच्छता न होने पर 5-5 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया और पांच घरेलू सिलेंडर जब्त किए। सडक़ किनारे रखे चार पहिया वाहनों को थाने भेज दिया। गल्र्स स्कूल, वीआरजी कॉलेज और अस्पताल परिसर के बाहर लगी दुकानों से गुटखा पाउच जब्त किए। थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि सडक़ के बीच गाड़ी खड़ी मिले तो कार्रवाई की जाए।

ग्वालियर: 9 दुकानों पर कार्रवाई
एसडीएम प्रदीप तोमर, तहसीलदार रामनिवास सिकरवार, नायब तहसीलदार वंदना यादव ने मदाखलत टीम के साथ कार्रवाई की। पटेल स्कूल हजीरा, मानसिंह कॉलेज चार शहर का नाका, भगवत सहाय कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों के आसपास तंबाकू-गुटखा-सिगरेट विक्रय करने वाले दुकानदारों से सामान जब्त करके नष्ट कराया। 9 दुकानदारों से 5500 रुपए जुर्माना वसूला गया और भविष्य में तंबाकू उत्पादों का विक्रय न करने की लिखित सहमति ली।

लश्कर: ठेले वाले हॉकर्स जोन भेजे
-एसडीएम सीबी प्रसाद ने गोरखी स्कूल के आसपास की दुकानों पर पांच दुकानों पर जुर्माना लगाया। तंबाकू-गुटखा आदि जब्त कर आग के हवाले कर दिया गया। एसडीएम महाराज बाड़ा की ओर गए तो गोरखी पार्किंग में अवैध तरीके से खड़े हाथ ठेला चालकों को हॉकर्स जोन में पहुंचाया।

Rahul rai
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned