दूध के चार टैंकर और डेयरी पर कार्यवाही, टीम ने लिए सैंपल

दूध के चार टैंकर और डेयरी पर कार्यवाही, टीम ने लिए सैंपल
Samples taken from milk tanker and dairy

Dharmendra Kumar Trivedi | Updated: 12 Oct 2019, 11:03:59 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

-मिलावटी पदार्थों पर कार्यवाही के लिये शनिवार खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की दो टीमों ने लिए सैंपल

 

ग्वालियर। दूध,मावा, पनीर आदि दूध से बने मिलावटी उत्पादों का निरीक्षण करने के लिये खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की दो टीमों लश्कर और ग्वालियर क्षेत्र में कार्यवाही की। एक टीम झांसी रोड थाना क्षेत्र में पूरे दिन दूध के टैंकरों पर नजर रखे रही, जबकि दूसरी टीम ने डेयरी और सीमांत क्षेत्र से निकलने वाले दूध के वाहनों पर नजर रखी। दोपहर 1 बजे से शाम 8 बजे तक जारी रही निगरानी के बीच मुरैना और उत्तरप्रदेश के शहरों में दूध लेकर जा रहे चार टैंकरों से सैंपल लिए गए हैं। जबकि खेरापति मंदिर के पास द्वारिकापुरी मेंं डेयरी से दूध, पनीर और मावा के सैंपल लिये गए हैं।

यह है कार्यवाही

कार्यवाही-1

फोटो 84

झांसी रोड थाना क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह, लखनलाल कोरी और निरुपमा शर्मा ने कार्यवाही की। टीम ने दोपहर के समय सप्रेटा दूध लेकर मुरैना जा रहे टैंकर नंबर एमपी06-जीए-2720 को चेक किया। ड्राइवर वीरेन्द्र गुर्जर ने पूछताछ में बताया कि टैंकर जितेन्द्र गुर्जर का है। जबकि एक अन्य टैंकर नंबर एचआर38-वाय-1600 में दूध भरा था। यह टैंकर मालव महिला मिल्क प्रोडयूसर कंपनी, ब्यावरा, राजगढ़ से इटावा स्थित मदर डेयरी में दूध ले जा रहा था। शाम के समय खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम फिर से झांसी रोड पर चेकिंग के लिए पहुंची थी। इस दौरान महाराष्ट्र के पुणे में संचालित नेचर डिलाइट मिल्क एंड मिल्क प्रोडक्ट का दूध लेकर उत्तरप्रदेश के साहिबाबाद जा रहे टैंकर नंबर एमएच12-आरएन-7209 से दूध का सैंपल लिया गया है। इन वाहनों से दूध के सैंपल लिये गए हैं।

कार्यवाही-2

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सतीश धाकड़,सतीश शर्मा और गोविंद सरगैयां की टीम ने हजीरा में टैंकर नंबर एमपी06-जीए-2500 से दूध के सैंपल लिये हैं। मुरैना स्थित चिलर प्लांट जा रहे दूध का मौके पर ही सांची दूग्ध संघ के क्वालिटी कंट्रोलर एसके अवस्थी से यूरिया और साल्ट टैस्ट कराया गया। टैस्ट में दूध पास निकला है। इसके बाद खेरापति मंदिर के पास द्वारिकापुरी में संचालित पाल डेयरी के संचालक महेश पाल की मौजूदगी में मिक्स मिल्क, मावा और पनीर के सैंपल लिये गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned