scriptafreen khan returned from ukraine gave big update on war situation | देश की धरती पर कदम रखते ही रो पड़ी यूक्रेन से लौटी आफरीन, तनाव के हालात पर दिया बड़ा अपडेट | Patrika News

देश की धरती पर कदम रखते ही रो पड़ी यूक्रेन से लौटी आफरीन, तनाव के हालात पर दिया बड़ा अपडेट

मूल रूप से मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाली आफरीन खान साल 2016 से युक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। ग्वालियर लौटकर बताए यूक्रेन के हालात।

ग्वालियर

Published: February 24, 2022 10:53:14 pm

ग्वालियर. बात करते करते रोने लगी युक्रेन सुमी स्टेट युनिर्वसिटी से एमबीबीएस कर रही आफरीन खान। मैं आ गई खुद के लिए के क्या बोलू, मेरे पैरेंटस के जितना बाकी स्टूडेंट के पैरेंटस भी परेशान हैं। साथ ही, आफरीन ने सरकार से गुजारिस भी की है कि, वहां फंसे स्टडेंट को जल्द से जल्द भारत वापस लाने की व्यवस्था करें। आफरीन ने कहा कि, मैं जब वहां पर थी तो ये अंदाजा नहीं था कि, युद्ध हो सकता है। सिर्फ बॉर्डर पर ही दिक्कत थी। लेकिन, लंबे समय से वहां युद्ध की बातें चल रही थीं। हालांकि, लोकल गवर्नेंस उसे अफवाह बता रहा था तो हम भी उसे अफवाह ही मान रहे थे।

बता दें कि, मूल रूप से मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाली आफरीन खान साल 2016 से युक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। मंगलवार को टिकट करा के बुधवार की शाम को निकली निकलने तक वहां पर स्थिती ठीक थी। दिल्ली एयर पोर्ट पहुंची तो पता चला कि, वहां युद्ध शुरु भी हो चुका है। मेरे सारे फ्रेन्डस वहां फंस गए।

News
देश की धरती पर कदम रखते ही रो पड़ी यूक्रेन से लौटी आफरीन, तनाव के हालात पर दिया बड़ा अपडेट

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में फंसे हैं मध्य प्रदेश के 46 से ज्यादा छात्र, जानिए क्या हैं हाल


आफरीन ने दिया बड़ा अपडेट

आफरीन ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि, यूक्रेन में भारत के करीब 10 हजार से ज्यादा लोग रह रहे हैं। जिस विश्वविद्यालय में वो पढ़ाई करती थीं, वहीं भारत के लगभग 500 से 600 स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से ग्वालियर के ही दो और स्टूडेंट्स को तो मैं ही जानती हूं।

यह भी पढ़ें- मंत्री ने की यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा से बात, हेल्पलाइन से मिला था अटपटा जवाब


आफरीन की सरकार से अपील

वहां रहने वाले सभी स्टूडेंट्स को ये निर्देश दिए गए हैं कि, वो कम से कम दस से बारह दिनों का खाने पीने को सामान रख लें। काई भी स्थिती बन सकती है। बड़ी समस्या ये है कि, बिजली काट वहां बिजली कट हुई तो उनके फोन भी बंद हो जाएंगे। उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो सकेगा। ऐसे में सरकार से मेरी अपील है कि, वो जल्द से जल्द सभी को वापस भारत लाने की व्यवस्था करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Biden"मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है'- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रियासिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.