scriptमुख्य सचिव की नाराजगी के बाद सफाई हुई तो जेएएच में एक दिन में 290 टन कचरा निकला | after cleaning up after the displeasure of the chief Secretary, 290 to | Patrika News
ग्वालियर

मुख्य सचिव की नाराजगी के बाद सफाई हुई तो जेएएच में एक दिन में 290 टन कचरा निकला

सफाई के लिए निगम की 10 जेसीबी, 16 डंपर, 10 ट्रैक्टर व अन्य मशीनरी लगाई गईं। निगमायुक्त संदीप माकिन ने बताया कि जेएएच परिसर में 15 दिन तक सफ ाई अभियान चलाया जाएगा।

ग्वालियरOct 14, 2019 / 12:54 am

Rahul rai

मुख्य सचिव की नाराजगी के बाद सफाई हुई तो जेएएच में एक दिन में 290 टन कचरा निकला

मुख्य सचिव की नाराजगी के बाद सफाई हुई तो जेएएच में एक दिन में 290 टन कचरा निकला

ग्वालियर। मुख्य सचिव एसआर मोहंती की नाराजगी के बाद रविवार को नगर निगम के100 कर्मचारियों ने जयारोग्य अस्पताल परिसर में सफाई कर दोपहर तक 290 टन कचरा निकाला। सफाई के लिए निगम की 10 जेसीबी, 16 डंपर, 10 ट्रैक्टर व अन्य मशीनरी लगाई गईं। निगमायुक्त संदीप माकिन ने बताया कि जेएएच परिसर में 15 दिन तक सफ ाई अभियान चलाया जाएगा।

जेएएच परिसर में गंदगी देखकर शनिवार को मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने गजराराजा मेडिकल कॉलेज में बैठक के दौरान नाराजगी जताई थी और निर्देश दिए थे कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में स्वच्छता अभियान शुरू किया जाए। इस पर नगर निगम आयुक्त अमला और सभी संसाधन लेकर सुबह जेएएच कैंपस में पहुंच गए और अपनी निगरानी में सफाई करवाई। इक_ा किया गया कचरा डंपिंग सेंटर पर पहुंचाया। इस अवसर पर अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव, अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, उपायुक्त देवेन्द्र चौहान, वर्कशॉप प्रभारी श्रीकांत कांट सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कचरा फैलाने पर हाइट कंपनी का वाहन जब्त
जेएएच में सफाई की जिम्मेदार हाइट कंपनी पर है, लेकिन वह व्यवस्था ठीक से नहीं संभाल रही है। रविवार को जब नगर निगम द्वारा जेएएच परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया तो कंपनी के कर्मचारियों ने बाधा डालने की कोशिश की और जिस स्थान पर निगम के कर्मचारियों ने सफाई की, हाइट कंपनी के कर्मचारियों ने उसी स्थान पर वाहन से कचरा फैलाने की कोशिश की, इस पर निगम द्वारा कंपनी के वाहन को जब्त कर लिया गया।
नहीं पहुंचने पर क्षेत्राधिकारी निलंबित
जेएएच में सफाई की सूचना देने के बाद भी क्षेत्राधिकारी राजू गोयल जेएच परिसर में नहीं पहुंचे, इस पर निगमायुक्त ने उन्हें निलंबित कर दिया।

परिसर में महिलाओं के लिए बनेगा पिंक शौचालय
जयारोग्य परिसर में कमला राजा अस्पताल के सामने निगम द्वारा महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट बनाया जाएगा, यह नि:शुल्क रहेगा। इस टॉयलेट में टाइल्स, कलर आदि सभी पिंक रहेंगे।

Home / Gwalior / मुख्य सचिव की नाराजगी के बाद सफाई हुई तो जेएएच में एक दिन में 290 टन कचरा निकला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो