scriptपत्नी की मौत होने पर शव छोडकऱ घरवालों के साथ भागा पति, भाई बोला दहेज के लिए बहन को मार डाला | After the death of his wife, leaving the body, the husband ran away wi | Patrika News

पत्नी की मौत होने पर शव छोडकऱ घरवालों के साथ भागा पति, भाई बोला दहेज के लिए बहन को मार डाला

locationग्वालियरPublished: Jan 24, 2019 12:29:07 am

2 साल पहले हुई थी शादी, मायके पक्ष का आरोप दहेज के लिए पीटते थे ससुरालवाले
 

death

पत्नी की मौत होने पर शव छोडकऱ घरवालों के साथ भागा पति, भाई बोला दहेज के लिए बहन को मार डाला

ग्वालियर। दहेज के लिए एक और महिला की बलि चढ़ गई। डीडी नगर में एक महिला फांसी पर लटकी मिली। पति उसे जिंदा समझकर अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित किया तो घरवालों के साथ पत्नी काशव छोडकऱ भाग गया। मृतका के भाई का कहना है बहनोई और उसके घरवाले दहेज में गाड़ी और व्यापार के लिए लाखों रुपए मांग रहे थे। मना करने पर बहन को पीटते थे। उन लोगों ने बहन की हत्या की है।
पुलिस के मुताबिक डीडी नगर निवासी अर्चना (23) पत्नी शैलेन्द्र पुरोहित ने फांसी लगाई है। शैलेन्द्र और अर्चना की अप्रैल 2016 में शादी हुई थी। शैलेन्द्र बीई करके घर पर ही बैठा था। उसके पिता रामसिया रेलवे कोर्ट में हैं। अर्चना के मामा सुनील ने बताया दोपहर एक अज्ञात फोन आया। उसने बताया अर्चना के साथ गड़बड़ हुई है। उन्होंने अर्चना के पिता राजीव को बताया। राजीव ने अर्चना के ससुरालवालों को फोन किया। तीन-चार बार मे उन्होंने फोन उठाया। उन्हें सिर्फ इतना बताया अर्चना खत्म हो गई और फोन काट दिया। बेटी की मौत का सुनते ही राजीव रिश्तेदारों के साथ बिरला अस्पताल पहुंचे। देखा अर्चना का शव रखा हुआ है। शैलेन्द्र और उसके घरवाले भाग चुके हैं। उनके घर पर भी ताला लगा था। पुलिस ने शव को पीएम हाउस में रखवाकर मर्ग कायम किया।
एक साल मायके रही, पंचायत के बाद ससुराल ले गए
भाई नीरज ने बताया ससुरालवालों की प्रताडऩा से तंग आकर अर्चना पिछले एक साल से मायके मेंहगांव में रह रही थी। इसके बाद पंचायत हुई। पंचायत में ससुरालवालों ने वादा किया अर्चना को परेशान नहीं करेंगे। सब कुछ तय होने पर करीब डेढ़ महीने पहले उसे ससुरालवाले लेकर गए थे।
डीएड की फीस जमा कराने किया फोन
मायके पक्ष का कहना है मंगलवार को राजीव के पास अर्चना की ससुराल की तरफ से फोन आया। उन्होंने अर्चना को दबाब डाला कि वह पिता को फोन करके डीएड की फीस जमा कराए।
मामले की जांच की जा रही है
“महिला ने फांसी लगाई है। ससुरालवाले उसे फांसी के फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए थे। उसकी मौत की वजह क्या है। फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। “
जेपी सिंह, थाना प्रभारी महाराजपुरा थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो