scriptसांप काटने के बाद पति हुआ बेकार, पत्नी क्या बोली अफसर से | After the snake bite husband is useless | Patrika News

सांप काटने के बाद पति हुआ बेकार, पत्नी क्या बोली अफसर से

locationग्वालियरPublished: Feb 07, 2018 12:11:24 am

Submitted by:

shyamendra parihar

जनसुनवाई में अधिकारियों के सामने पत्नी ने लगाई गुहार, गरीबी रेखा का कार्ड बनाने की मांग की

After the snake bite husband is useless
ग्वालियर. पति दो साल से काम नहीं कर रहा है। सांप के काटने के बाद से उसका मानसिक संतुलन भी खराब हो गया है इसलिए गरीबी रेखा कार्ड बनाया जाए ताकि, उसके परिवार का पालन पोषण सुचारु रूप से हो सके। यह बात लक्ष्मी कॉलोनी वार्ड क्रं.१० में रहने वाली मंजू झा ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम से आवेदन देकर कही। उसने बताया कि उसके पति को दो साल पहले सांप ने काट लिया था जिससे वह मानसिक बीमार हो गया है और काम पर नहीं जाने से उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है और बच्चे भी नहीं पढ़ पा रहे हेै। गरीबी रेखा कार्ड बनाया जाए।
हटाया जाए अतिक्रमण

गेड़ोलकलां के रहवासियों ने जनसुनवाई में आवेदन देकर यह बताया है कि कुछ दबंग लोगों ने पहाड़ी पर कब्जा कर मकान बना लिया है जिससे आम रास्ता बंद हो गया है। शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाया जाए इस बात को लेकर रहवासियों ने एसडीएम को आवेदन दिया है। जिसमें लिखा है कि प्रताप, जसवंत, शिवशक्ति और देवा द्वारा पहाड़ी पर कब्जा कर मकान बना लिए है और इन सभी के मकान गांव में भी है। लेकिन गांव के मकान में न रहते हुए पहाड़ी पर शासकीय जमीन पर मकान बनाकर रह रहे है। पहाड़ के किनारे ४० फीट का आम रास्ता है इन सभी ने आम रास्ते को भी बंद कर रखा है। पहाड़ी से अतिक्रमण को हटाया जाए। रहवासियों ने बताया कि इस संबंध में २ जनवरी को एसडीएम की जनसुनवाई में और इसके बाद जनवरी माह में ही कलेक्टर को भी जनसुनवाई में आवेदन दिया गया है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।
समय पर नहीं पहुंचते चिकित्सक
आम नागरिक संगठन ने जनसुनवाई में एसडीएम को आवेदन देकर यह शिकायत की है कि शासकीय पशु चिकित्सालय में एक मात्र पशु डॉक्टर है जिससे एक तो अस्पताल में स्टाफ की कमी है और पदस्थ्य डॉक्टर जीएस दुबे जो कि ग्वालियर से आने के कारण लेट आते है जिससे पशु पालकों को काफी परेशानी होती है। इस संबंध में कार्रवाई की जाए।
१३६० रुपए की काटी रसीद, नहीं बना शौचालय
नगर पालिका के कई निचले वार्डो में शौचालय नहीं बनाए गए है जबकि, कागजों में नगर पालिका ने शहर को ओडीएफ घोषित करवा दिया है। और पिछले दिनों शौचालय निर्माण को लेकर ठेकेदार का भुगतान भी किए जाने का मामला में प्रकाश में आया था। मंगलवार को जनसुनवाई में यह हकीकत सामने आई। बरोठा वार्ड क्रं.२९ के रहवासी ममता देवी दयाराम कुशवाह ने एसडीएम शीतला पटले को आवेदन देकर यह बताया कि उसके द्वारा २१ दिसंबर २०१६ को नगर पालिका की १३६० रुपए की रसीद कटवाई लेकिन आज तक उसके यहां शौचालय नहीं बनाया गया है। जिससे आज भी उसका परिवार बाहर शौच के लिए जाने को मजबूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो