scriptतीन साल बाद नियुक्ति के लिए पहुंचे शिक्षक बैरंग लौटे | After three years, the teachers who arrived for the appointment return | Patrika News

तीन साल बाद नियुक्ति के लिए पहुंचे शिक्षक बैरंग लौटे

locationग्वालियरPublished: Sep 21, 2021 12:08:19 am

Submitted by:

Vikash Tripathi

प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में रह रहे चयनित शिक्षक भी नियुक्ति के लिए उपस्थिति देने के लिए पहुंचे

तीन साल बाद नियुक्ति के लिए पहुंचे शिक्षक बैरंग लौटे

तीन साल बाद नियुक्ति के लिए पहुंचे शिक्षक बैरंग लौटे

भिंड. तीन साल पहले व्यापमं की परीक्षा में चयनित हुए शिक्षक सोमवार को ज्वाइनिंग देने शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए केन्द्रों पर पहुंचे। लेकिन अधिकारियोंं ने तकनीक कारणों का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। जिसके चलते छिंदवाड़ा, रतलाम, सागर सहित प्रदेश सहित दूसरे प्रदेशों से आए शिक्षक हताश होकर वापस लौट गए।
2018 में हुए थे चयनित
तीन साल पहले 2018 में व्यापम की परीक्षा में शिक्षक चयनित हुए। उसके बाद सरकार के खिलाफ आंदोलन किए गए। तब जाकर शासन ने उन्हें चयन होने के तीन साल बाद नियुक्ति देने के लिए 20 सितंबर की तारीख निश्चित की गई।
वह भी चयनित शिक्षकों के लिए कारगर साबित नहीं हुई। ज्वानिंग के लिए पहुंचे शिक्षकों को बिना उपस्थिति दिए ही लौटना पड़ा।
परेशान होते रहे चयनित शिक्षक : उपस्थित दर्ज कराने के लिए बनाए केंद्रों पर शिक्षक परेशान होते रहे। वहीं कुछ शिक्षक तो चार सौ से साढ़े चार सौ किलोमीटर दूर से पहुंचे। सुबह जब केंद्रों पर पहुंचे तो वहां पर नोटिस चस्पा कर दिया गया। तकनीकि कारणों से उपस्थित को स्थगित कर दिया गया।
नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित : पोर्टल पर तकनीकी कारणों से 20 सितंबर होने वाली उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक की ज्वायनिंग स्थगित की जाती है। अभ्यर्थी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज या एमपी ऑनलाइन पर सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद ज्वायनिंग की जाएगी।
आनन फानन में केंद्रों के लिए बनाए दल : उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए दो केंद्र बनाए गए। चयनित शिक्षकों को ज्वाइनिंग देने के लिए जिला मुख्यालय पर दो केंद्र बनाए गए। इसमें एक केंद्र सरकारी एक्सीलेंस स्कूल नंबर एक और दूसरा केंद्र सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल नंबर दो को बनाया गया। इसमें प्रत्येक केंद्र पर चार लोगों का दल बनाया गया। इसमें दोंनों स्कूलों के प्राचार्य साहित तीन-तीन अन्य लोग शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो