script

केंद्रीय कृषि मंत्री का बड़ा बयान, ‘हमने किसानों को दिए हैं कई सारे विकल्प’

locationग्वालियरPublished: Jan 18, 2021 02:07:21 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सरकार खुले मन से किसानों से चर्चा कर रही है…

22_10_2020-narendra_singh_tomar_onion_price_20201022_65021.jpg

Narendra Singh Tomar

ग्वालियर। किसानों की 10 वें दौर की बातचीत से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने ग्वालियर में बड़ा बयान दिया है। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि कल फिर दसवें दौर की किसानों से बातचीत है। मुझे उम्मीद है कि कोई रास्ता निकलेगा, हमने किसानों को कई विकल्प दिए हैं, उस पर चर्चा की जा रही है। लेकिन कुछ राज्यों में इन कानूनों पर किसानों का आपत्ति है। फिर भी सरकार खुले मन से किसानों से चर्चा कर रही है।

 

narendra singh tomar
IMAGE CREDIT: patrika

उन्होंने कहा कि किसान यूनियन प्रावधानों पर चर्चा नहीं कर रही है बल्कि केवल बिल वापसी चाहती है, इसलिए गतिरोध जारी है। फिर भी मुझे आशा है, कल किसान के विकल्पों पर बात करेंगे। जिससे कोई रास्ता निकलेगा। इसके साथ ही नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि मेरा किसानों से आग्रह है, कि वह 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च ना निकाले, गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम पर कोई व्यवधान पैदा ना करें, यह आजादी हमने बहुत मुश्किलों से पाई है, इस आजादी का ख्याल रखें।

वहीं बीते दिनों उन्होंने कहा था कि सरकार कृषि कानूनों में संशोधन लाने को तैयार है। ये कानून पूरे देश के लिए बनाए गए हैं और कई किसान इन कानूनों से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, “किसान संगठन अपने रुख से टस से मस नहीं हो रहे हैं, वे लगातार कानूनों को निरस्त करने के लिए ही कह रहे हैं। जब सरकार कानून लागू करती है, तो यह पूरे देश के लिए होता है. अधिकांश किसान, विद्वान, वैज्ञानिक और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले लोग इन कानूनों से सहमत और खुश हैं।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yqypu

ट्रेंडिंग वीडियो