scriptअहिल्या रिसोर्ट के MD होलकर परिवार के साथ पहुंचे श्योपुर, तलाशी निवेश की संभावनाएं | ahilya resort MD yashwant rao holker visited sheopur city | Patrika News

अहिल्या रिसोर्ट के MD होलकर परिवार के साथ पहुंचे श्योपुर, तलाशी निवेश की संभावनाएं

locationग्वालियरPublished: Feb 27, 2020 04:45:33 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

ahilya resort MD yashwant rao holker visited sheopur city : किले से सीप नदी और दिखने वाले अन्य नजारे निहारने के बाद उन्होंने कहा इट्स ब्यूटीफुल। पर्यावरण के लिहाज से अहिल्या रिसोर्ट के एमडी यशवंतराव को किले का वातावरण बेहतर लगा

ahilya resort MD yashwant rao holker visited sheopur city

ahilya resort MD yashwant rao holker visited sheopur city

श्योपुर. पर्यटन के साथ किले में निवेश की संभावनाएं तलाशने अहिल्या रिसोर्ट के एमडी यशवंत राव होलकर ने श्योपुर किले का अवलोकन किया। इस दौरान उनका फोकस गुरु महल रहा। हालांकि उन्होंने निवेश को लेकर कोई संकेत नहीं दिए, लेकिन गुरु महल सहित किला व बावड़ी की संरचना की तारीफ की। किले से सीप नदी और दिखने वाले अन्य नजारे निहारने के बाद उन्होंने कहा इट्स ब्यूटीफुल। पर्यावरण के लिहाज से अहिल्या रिसोर्ट के एमडी यशवंतराव को किले का वातावरण बेहतर लगा।

मंगलवार की शाम अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर अपने परिवार के साथ श्योपुर पहुंचे। बुधवार की सुबह परिवार सहित किले का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने किले से ही राम जानकी मंदिर में आरती का दृश्य देखा। किले में बावड़ी का अवलोकन करने के दौरान वह उसकी संरचना को देखकर प्रसन्न हुए। पर्यावरण व पर्यटन की दृष्टि से किला अहिल्या रिसोर्ट के एमडी के मन को तो भा गया है, लेकिन देखना यह है कि वे यहां निवेश को लेकर क्या सोचते हैं। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी रूपेश उपाध्याय, डीएफओ कूनो प्रकाश वर्मा के अलावा आर्कोलॉजी और पर्यटन विभाग के भोपाल से आए अफसर भी मौजूद थे। गुरुवार को होलकर परिवार कूनो नेशनल पार्क का भ्रमण करेगा।

नैरोगेज ट्रेन का जाना इतिहास
श्योपुर की पहचान नैरोगेज ट्रेन को देखने भी अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर गए। स्टेशन का अवलोकन करने के साथ उन्होंने ट्रेन को भी देखा। इसके साथ ही उन्होंने एसडीएम रूपेश उपाध्याय से इसका इतिहास जाना। इसके साथ ही होलकर ने एसडीएम द्वारा तैयार कराए गए जिले के पर्यटन स्थलों को दर्शते कैलेंडर की सराहना की।

पहुंचे बाजार, देखी काष्टकला
अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर हेरिटेज संपत्तियों में निवेश करने की दृष्टि से श्योपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने किले का भ्रमण तो किया ही साथ ही श्योपुर की लोकप्रिय काष्टकला को देखने बाजार भी पहुंचे। होलकर ने काष्टकला को बढ़ावा देने वाले कारीगारों से चर्चा करने के साथ इसे अपने क्षेत्र में बढ़ावा देने की बात कही। काष्टकला से बने उत्पाद की उन्होंने तारीफ की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो