scriptशहर से भोपाल, जम्मू, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु की भी जल्द कर सकेंगे हवाई यात्रा | air travel by gwalior city to Bhopal, Jammu, Hyderabad, Kolkata, Benga | Patrika News

शहर से भोपाल, जम्मू, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु की भी जल्द कर सकेंगे हवाई यात्रा

locationग्वालियरPublished: Feb 03, 2019 01:26:26 am

Submitted by:

Rahul rai

तीन निजी कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट ने यहां आने के लिए अपनी मंूजरी दे दी है। निजी कंपनियों के प्रतिनिधि जल्द ही एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ यहां से फ्लाइट चलाने के लिए प्लानिंग करेंगे।

air travel

शहर से भोपाल, जम्मू, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु की भी जल्द कर सकेंगे हवाई यात्रा

ग्वालियर। दिल्ली, मुंबई और इंदौर से हवाई कनेक्टिविटी के बाद अब जल्द ही भोपाल, जम्मू, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु के लिए भी शहर से फ्लाइट मिलेगी। शहरों को सस्ती हवाई सेवा से जोडऩे वाली प्रधानमंत्री की उड़ान योजना के तहत निजी कंपनियों ने रुचि दिखाई है। इसके लिए एयर इंडिया के डायरेक्टर ने निजी कंपनियों से संपर्क किया है। इसके बाद तीन निजी कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट ने यहां आने के लिए अपनी मंूजरी दे दी है। निजी कंपनियों के प्रतिनिधि जल्द ही एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ यहां से फ्लाइट चलाने के लिए प्लानिंग करेंगे। विमानतल अधिकारियों के अनुसार दूसरे शहरों के लिए फ्लाइट चलाने की तिथि का जल्द ही एलान किया जाएगा। शहर में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है। इससे दूसरे शहरों के लिए फ्लाइट से जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा।
यह कंपनियां चलाएंगी
जेट एयरवेज: ग्वालियर से भोपाल तक चलाने में दिखाई रुचि।
स्पाइसजेट : ग्वालियर से जम्मू, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु तक चलाने में दिखाई रुचि।

कंपनियों के प्रतिनिधियों ने किया सर्वे
निजी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कुछ समय पूर्व ग्वालियर आकर बड़े होटलों एवं मालनपुर और बानमोर औद्योगिक क्षेत्र में सर्वे किया। इसके बाद एयर इंडिया के डायरेक्टर से चर्चा कर ग्वालियर से दूसरे शहरों तक जाने में रुचि दिखाई है।
एयरपोर्ट पर बढ़ाई जा रहीं सुविधाएं
राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर कई वर्षों से एक ही फ्लाइट आती जाती है। इस वजह से यहां यात्रियों की संख्या भी सीमित है। अब निजी कंपनियों ने रुचि दिखाई है, इसलिए एयरपोर्ट को आकर्षक बनाया जा रहा है। विमानतल की बिल्डिंग पर आकर्षक पेंटिंग बनाई जा रही हैं। परिसर में घुसते ही मुख्य द्वार के पास पार्किंग के लिए भी काम शुरू होने वाला है।
नई कैंटीन के लिए हुआ ठेका
विमानतल पर डेढ़ वर्ष पहले छोटी कैंटीन खोली गई थी, यहां चाय, नाश्ता और बिस्कुट आदि ही मिलते थे। अब नई कैंटीन के लिए ठेका हो गया है। इस कैंटीन में यात्रियों को नाश्ते के साथ खाने पीने अन्य चीजें भी मिलेंगी।
अभी एक ही फ्लाइट है
अभी राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल से इंदौर, दिल्ली और मुंबई के लिए एक ही फ्लाइट आती-जाती है। यह हफ्ते में तीन दिन ही चलती है। यह 70 सीटर फ्लाइट हर रोज फुल रहती है, जिसके चलते यात्रियों को फ्लाइट के लिए इंतजार करना पड़ता है।
इनका कहना है
एयरपोर्ट पर काफी समय से फ्लाइट बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। अब जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट ने यहां आने में रुचि दिखाई है। जल्द ही दूसरे शहरों के लिए भी यहां से फ्लाइट मिलेगी।
वसीम अहमद अंसारी, डायरेक्टर, राजमाता विजयाराजे सिंधिया टर्मिनल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो