गुरुनानकदेव का 550वां प्रकाश पर्व : फूलबाग गुरुद्वारे में लगा अखंड पाठ साहिब का भोग

- बच्चों के लिए संगीत, गुरुवाणी, जपजी साहिब का पाठ, कथा की प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

ग्वालियर. सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर रविवार को फूलबाग गुरुद्वारे में अखंड पाठ साहिब का भोग लगाया गया। इस अवसर पर पटियाला और अमृतसर से आए रागी जत्थों ने गुरु की महिमा का बखान किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में सिख संप्रदाय के श्रद्धालु मौजूद थे। शाम को बच्चों के संगीत, गुरुवाणी, जपजी साहिब का पाठ कथा की प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ। गुरुद्वारे में गुरु का अटूट लंगर भी बरता गया। श्री गुरुनानक देव गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गुरूचरन सिंह ने बताया कि 11 नवंबर सोमवार को गुरुद्वारे में शाम 7.30 से 10 बजे तक कीर्तन दरबार सजेगा।
पंज प्यारों ने किया गुरु की महिमा का बखान
गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व के मौके पर 10 से 17 नवंबर तक हजीरा गुरुद्वारे पर प्रकाश उत्सव मनाया जा रहा है। रविवार को सुबह सुखमणि साहिब का पाठ शुरू हुआ। उसके बाद बीबी राजकौर ने शबद कीर्तन किया। अमृतसर से आए पंज प्यारों ने गुरु की महिमा का बखान किया। दोपहर एक बजे के बाद गुरु के अटूट लंगर में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

Narendra Kuiya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned